Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोहम्मद युसुफ उस्मानी इंटर कालेज मे बुनियाद प्रतिभा खोज परीक्षा का हुआ आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी
बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर के तहसील मुख्यालय उतरौला नगर के मोहम्मद युसुफ उस्मानी इंटर कालेज मे रविवार को बुनियाद प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में 62 विद्यालयो के 613 बच्चो ने  प्रतिभाग किया।

                       प्रतिभा खोज परीक्षा  की आयोजक  संस्था सामाजिक और साहित्यिक अभिव्यक्ति के अध्यक्ष डा०शेहाब जफर ने रविवार को बताया कि मोहम्मद युसुफ उस्मानी इंटर कालेज मे आयोजित बुनियाद प्रतिभा खोज परीक्षा मे 62 विद्यालयो के 613 बच्चो ने हिस्सा लिया।
उन्होने बताया कि पूरी तरह से नि:शुल्क इस परीक्षा मे प्रतिभाग करने वाले विद्यालयो के कक्षा 6 से 10 तक के टॉप फाइव बच्चो को परीक्षण हेतु चयनित किया गया है।
संस्था के सचिव अबुल हाशिम खाँ ने बताया कि अभिव्यक्ति और बुनियाद नाम की संस्थाएं मिलकर यह परीक्षा पिछले कई  सालो से निरन्तर कर रही है।उन्होने बताया कि क्षेत्र के बच्चो की प्रतिभा को तराशने का काम इस परीक्षा के माध्यम से किया जाता है। उन्होने बताया कि संस्था प्रतिभा खोज परीक्षा के जरिये अभिभावक अपने बच्चो की योग्यता और शिक्षण स्ंस्थाओ के पठन पाठन को परखने का अवसर प्रदान करता है। परीक्षा के जरिये बच्चो मे प्रतिस्पर्धा को बढावा मिलता है और शिक्षण संस्थाओ को बेहतर शिक्षा देने के दावो का आकलन करने का भी मौका मिलता है। उन्होने बताया कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद प्रथम, द्तीय और तृतीय स्थान हासिल करने वाले बच्चो को मार्च माह मे एक भव्य कार्यक्रम के जरिये उन्हे प्रमाण पत्र, मेडल व पुरस्कार देकर सम्मानित किया जायेगा। इस दौरान सम्बंधित शिक्षक को भी संस्था अतिथि के जरिये सम्मानित करेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे