Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:चाइल्डलाइन:1098 द्वारा बच्चों को पौष्टिक आहार का वितरण किया गया



बच्चों के अधिकारों की रक्षा करना हम सबका दायित्व : सदर विधायक राज कुमार पाल
     प्रतापगढ़ ! बच्चों के अधिकारों की रक्षा करना हम सबकी जिम्मेदारी है, इसके लिए मैं पूरी तरह से बच्चों के साथ हूँ. उकर विचार आज चाइल्डलाइन-1098 द्वारा पूरे ईश्वरनाथ के शिवाला धाम पर आयोजित बच्चों को पौष्टिक सामग्री वितरण के अवसर पर सदर विधायक राज कुमार पाल ने व्यक्त किया. सदर विधायक ने कहा कि चाइल्डलाइन का यह प्रयास निश्चित ही सराहनीय है, इससे लाक-डाउन के समय बच्चों में कुपोषण की कमी दूर होगी. 
 कार्यक्रम में मौजूद वरिस्ठ पत्रकार रमेश तिवारी ने चाइल्डलाइन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों को केंद्र बिंदु में रख कर चाइल्डलाइन की यह पहल स्वागत योग्य है. श्री तिवारी ने इस तरह के वितरण का आयोजन ग्रामीण क्षेत्रों में भी करने की आवश्यकता जताई. इसी क्रम में स्थानीय आयोजक व वरिष्ठ अधिवक्ता शिवेश शुक्ल ने कहा कि इस तरह का आयोजन से बच्चों में कुपोषण की समस्या दूर होगी, जो प्रतापगढ़ के लिए एक गौरव की बात होगी. इस अवसर पर श्री शुक्ल ने चाइल्डलाइन के निदेशक को माला पहना कर सम्मानित भी किया.  
    इसी क्रम में चाइल्डलाइन प्रतापगढ़ के निदेशक नसीम अंसारी ने बताया कि करीब एक महीने से अधिक के लाकडाउन के कारण गरीब परिवारों में खाने की गुणवत्ता का स्तर काफी घटा है, जिससे बच्चों में कुपोषण की संभावना प्रबल होती जा रही है , जिसे दूर करने के लिए बच्चों को दिए जाने वाले पैकेट में प्रोटीन, विटामिन-सी व बी-12 युक्त पीली दाल से तैयार की गयी मार्स इंटरनेशनल इंडिया की पौष्टिक “गोमो” और ब्रिटानिया का न्यूट्री चॉइस बिस्कुट विशेष मदद करेगा. इस लाकडाउन की स्थिति में बच्चों को कुपोषण से मुक्ति दिलाने में टाटा ट्रस्ट्स भी सहयोग कर रहा है. 
       इस अवसर पर चाइल्डलाइन द्वारा 97 बच्चों को न्यूट्री चॉइस बिस्कुट, गोमो नमकीन व मार्बल केक का वितरण भी किया गया. इस अवसर पर चाइल्डलाइन के टीम मेंबर हकीम अंसारी, रीना यादव, संदीप कुमार व अभय राज भी मौजूद रहे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे