Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

उत्तर प्रदेश मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव एसोसिएशन के प्रदेश सचिव ने दवा कम्पनियों पर लगाये आरोप


दुर्गा सिंह पटेल
गोंडा: उत्तर प्रदेश मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव एसोसिएशन के प्रदेश सचिव कामरेड कौशलेंद्र पांडेय ने दवा कंपनियों के प्रबंधकों द्वारा डॉक्टरों व दवा के थोक विक्रेताओं से मिलकर सेल्स टारगेट को पूरा करने का अनैतिक दबाव बनाए जाने का आरोप लगाया है।कामरेड  कौशलेंद्र पांडे ने जारी किए गए प्रेस विज्ञप्ति में कहा है की वर्तमान में पूरा विश्व जब वैश्विक महामारी कोविड 19 से  जूझ रहा है
ऐसे में दवा कंपनियों के प्रबंधकों द्वारा किसी भी तरह से डॉक्टरों व दवा के थोक विक्रेताओं से मिलकर सेल्स टारगेट को पूरा करने का अनैतिक दबाव बनाया जा रहा है। तथा लाक डाउन को तोड़ने की भी सलाह दी जा रही है कि किसी भी तरह से मार्केट में जाओ।कुछ कंपनियों ने दवा प्रतिनिधियों के वेतन में कटौती भी की गयी है। अकूत मुनाफा कमाने वाली कंपनियां इस लॉक डाउन में अपने कर्मचारियों के साथ खड़ी नही दिखायी दे रही हैं।कामरेड कौशलेंद्र पांडेय ने बताया की आवश्यक सेवा के नाम पर कुछ कंपनियों ने फर्जी व गैरकानूनी पास भी जारी किये हैं जबकि दवा प्रतिनिधि किसी भी सप्लाई का चेन पार्ट नही है। उसका काम केवल डॉक्टरों से मिलकर फार्मा कंपनियों के उत्पाद को गुणवत्ता के आधार पर प्रमोट करना होता है। पूरे देश में दवा सप्लाई करने का काम फार्मा कंपनियों के राज्य स्तरीय डिस्ट्रीब्यूटर से जनपद के थोक दवा विक्रेताओं के माध्यम से फुटकर दवा विक्रेताओं तक दवा उपलब्ध होती है। जबकि मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव सेल्स प्रमोशन इंप्लाइज एक्स 1976 के अनुरूप काम करता है।पूरे देश में 17 मई तक लॉक डाउन है और ये दवा की कंपनियां  सरकार के आदेशों का उल्लंघन करने पर आमादा हैं  और  ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट 1940,ड्रग एंड मैजिक रेमेडीज एक्ट 1954,इसेंनशियल सर्विसेज मेटेनेंस एक्ट 1968 व डिस्साटर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के साथ साथ पेमेंट आफ बेजेज एक्ट 1936 का भी लगातार उलंघन करने में लगी हैं। 
कामरेड कौशलेंद्र पांडेय ने बताया की दवा  कंपनियों के अनुचित दबाव की शिकायत माननीय जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक गोंडा को ट्वीट के माध्यम से शिकायत दर्ज करा दिया गया है की  संज्ञान में लेते हुए दवा प्रतिनिधियों के लिये आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाएं।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे