Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

छपिया:महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, परिजनों ने सास ननंद व देवर के खिलाफ दिए तहरीर।

संजय यादव
बभनजोत गोण्डा:छपिया थानां क्षेत्र के हथियागढ़ पुलिस सहायता अंतर्गत ग्राम पंचायत सिंगरघाट के सब्बनजोत में गृह क्लेश से परेशान महिला ने तड़के मंगलवार को फांसी लगाकर की आत्महत्या।
पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लिया।
 छपिया थाना अंतर्गत सब्बनजोत गांव में सफीकुन निसा पुत्री मोहम्मद नियाज अली निवासी पूरे पांडेय मौजा रानीपुर की शादी 19 अप्रैल 2018 को मोहम्मद शोएब पुत्र मोहम्मद फारूक निवासी सब्बनजोत के साथ हुई थी। बीती शाम को सास बहू में कुछ कहा सुनी हुई । मृतका (सफीकुन निसा) के पिता ने  शाम को फोन पर समझाया बुझाया की मैं सुबह तक आऊंगा तब तक तुम शांत रहो।गाव मे बने दो मंजिला मकान के अपने बेडरूम में जा कर लेट गयी ।एवं उसका देवर मोहम्मद सुहेल भी ऊपर ही बरामदे में जा कर सो गया। सुबह बच्चे की रोने की आवाज सुनकर मृतका का देवर जागा तो अंदर से दरवाजा बंद था, लेकिन जब झरोखे से देखा तो उसकी भाभी फांसी के फंदे पर लटकी हुई दिखाई पड़ी ।उसने आनन फानन में परिजनों व आसपास लोगो को सूचना दिया। और पुलिस पहुंचने के पूर्व शव को फंदे से उतारकर बेड पर लेटा दिया था।ग्रामीणों ने यह सूचना हथियागढ़ पुलिस सहायता केंद्र पर व ग्राम प्रधान को दी। सहायता केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मियों ने उक्त प्रकरण की सूचना थानाध्यक्ष छपिया को दी।सूचना मिलने के उपरांत थानाध्यक्ष छपिया ने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिए व घटना स्थल पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी मनकापुर रामभवन यादव व तहसीलदार मदनमोहन गुप्ता ने घटना स्थल पर पहुंच शव का पंचनामा भराकर शव को जिलामुख्यालय पर पोस्टमॉर्टम हेतु रवाना किया।
मृतका के पिता ने बताया कि जबसे शादी हुई है तभी से ससुराल जानो द्वारा दहेज के लिए मेरी लड़की का उत्पीड़न किया जा रहा था।छपिया थानाध्यक्ष संजय कुमार तोमर ने बताया कि हमको सूचना हमारे पुलिस कर्मियों द्वारा मिली है।उन्होंने बताया कि मृतका का एक 9 महीने का बच्चा है जिसे मृतका के मायके वालों को सौंप दिया।उन्होंने बताया कि मृतका के पति व ससुर वर्तमान समय मे विदेश हैं। मृतका अपने कमरे में ही अपने दुपट्टे का ही फांसी का फंदा बनाकर कमरे में लगे कुंडे से लटक गई। मृतका के पिता नियाज अली पुत्र स्वर्गीय सूबेदार निवासी ग्राम पुरे पांडे मौजा रानी जोत थाना छपिया जनपद गोंडा की तरफ से मृतका की सास हसरत उन निशा ननंद अफसाना बानो देवर मोहम्मद सोहेल के विरुद्ध तहरीर दी गई है ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे