Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Basti news: जिले में कुल24 कंटेनमेंट जोन घोषित



सुनील उपाध्याय
बस्ती। जिले में कोरोना मरीजों मिलने पर डीएम ने शहर के तीन स्थानों सहित जिले में 18 कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। यहां पर पॉजिटिव के घर से ढाई सौ मीटर तक का दायरा सील किया जा रहा है। वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। आवश्यक सामानों की होम डिलेवरी होगी।

 सैनेटाइजेशन सहित साफ-सफाई का विशेष प्रबंध करने के साथ संदिग्धों की सैम्पलिंग कराते हुए जांच कराई जाएगी। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर  प्रभारी चिकित्साधिकारियों ने सीएमओ को कंटेनमेंट जोन बनाने का प्रस्ताव दिया। इस प्रस्ताव पर अपनी आख्या तैयार करते हुए सीएमओ डा. एके गुप्ता ने डीएम बस्ती से कंटेनमेंट जोन घोषित करने संबंधी आख्या भेजी। आख्या के आधार पर डीएम ने 18 नए कंटेनमेंट जोन घोषित किया। इसके साथ बस्ती में कुल 24 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। 

सीएमओ की तरफ से कंटनेमेंट जोन बनाने के लिए गौर सीएचसी क्षेत्र का चांदा बुजुर्ग थाना पैकोलिया, तहसील सदर का रघुनाथपुर, कप्तानगंज क्षेत्र का जसईपुर, परिवारपुर ओझागंज कप्तागनंज, फरेंदा सेंगर कप्तानगंज, बिहरा कप्तानगंज, खजुरिया मिश्र कप्तानगंज, सीएचसी हर्रैया क्षेत्र में कार्यालय नगर पंचायत हर्रैया, जिवधरपुर थान्हा खास, नगर पंचायत हर्रैया का अंबेडकरनगर वार्ड में एक्सियन कार्यालय के पास, नाथपुर टूटी भीटी मिश्र, विक्रमजोत क्षेत्र में प्रतापपुर बभनगांवा अमोढ़ा, घिरौली बाबू छावनी, हर्रैया में गोविन्दपारा, बनकटी में अशरफपुर और देईसांड तथा बस्ती शहर में गांधीनगर का बभनगांवा, पुरानी बस्ती का मंगलबाजार नया कंटेनमेंट जोन शामिल है। 
डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि इन सभी जगहों पर 250 मीटर के दायरे को सील किया जाएगा। पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, पंचायती राज विभाग, नागरिक आपूर्ति के साथ अन्य संबंधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। इस क्षेत्र में वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे