Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कोई टाइटल नहीं

अखिलेश्वर तिवारी/वेद मिश्र

बलरामपुर ।। जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय स्थित नगर पालिका परिषद के उन तमाम दावों की पोल गदुरहवा मोहल्ले से कुकुर पुरवा जाने वाले मार्ग पर भरा पानी खोल रहा है । मुख्यालय के ऐसे कई मोहल्ले हैं जिनकी सड़कें गड्ढों में तब्दील हो चुकी हैं और उन में जलभराव बराबर बना रहता है । आज हम इस सड़क की बात कर रहे हैं उसकी स्थिति तालाब की तरह बन चुकी है। 

             जानकारी के अनुसार  पिछले कई दिनों से गदुरहवा से कुरपुरौवा जाने वाले रास्ते पर पानी भरा हुआ है। कुरपुरौवा जाने वाले रास्ते में दो तरफ कब्रिस्तान है।
जलभराव वाला रास्ता दोनो कब्रिस्तान के बीच है। रास्ते मे पानी इतना ज्यादा है की गंदी नाली का कचरा पूरे रास्ते पर दिखाई देता है । ऐसा लगता है जैसे पूरा रास्ता ही नाली बनता जा रहा हो । गंदी नाली का पानी कब्रिस्तान के अन्दर भी जाता दिखाई देता है। पानी की निकासी न होने के कारण नाली का गंदा पानी और कचरा रास्ते पर आ गया है जिसकी वजह से लोगों को आने जाने मे परेशानियों का सामना करना पड़ता है । सबसे ज्यादा परेशानी रात के अंधेरे मे आने जाने वाले लोगों को होती है। पिछले कई दिनों से यह रास्ता इसी तरह से पानी मे डूबा हुआ है, लेकिन सफाई की अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की गई है। स्थानीय लोगों को आशंका है कि अगर इसी तरह से रास्ते पर पानी भरा रहा तो गंदे पानी की वजह से पानी मे कीड़े-मकोड़े व मच्छर पनपने लगेगेंलगेगें । गंदगी से उठने वाली बदबू के कारण बच्चे बुजुर्ग और महिलायें बुखार उल्टी दस्त जैसी बीमारियों से ग्रस्त होने लगेगें। स्थानीय लोगों ने बताया कि आने जाने के लिए रास्ता बदल दिया गया है । सिर्फ कुछ लोग ही पानी वाले रास्ते से पैदल और कुछ बाइक सवार या साइकिल वाले आते जाते हैं । ज्यादातर लोग दूसरे रास्ते से आते जाते हैं । हालांकि दूसरा रास्ता भी बेहतर नहीं है लेकिन कब्रिस्तान वाले रास्ते से  बेहतर है। लोगों का यह भी कहना है कि नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली ने आकर देखा भी है लेकिन सफाई की अभी तक कोई व्यवस्था नहीं किया गया । धीरे-धीरे पानी भी काफी कम होता जा रहा है । पानी धीरे-धीरे कम होने के कारण गंदगी भी बढ़ता जा रहा है । एक तरफ लाॅकडाउन के संक्रमण का खतरा अभी टला भी नहीं और दूसरा खतरा रास्ते पर जमे हुए पानी की निकासी न होने के कारण मोहल्ले में दस्तक दे रहा है । मोहल्ले वालों को बीमारी से बचाने के लिए नगर पालिका परिषद द्धारा सफाई कराने की जरूरत है । जिससे जमे हुए पानी में पनप रहे कीड़े-मकोड़े को खत्म किया जा सके और मोहल्ले वालों को होने वाली बीमारी से बचाया जा सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे