Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Mankapur:रेप का आरोपी बना रहा मुकदमे की पैरवी न करने का दबाव




 युवती ने डीएम व एसपी से लगाई न्याय की गुहार
दुष्कर्म पीड़िता को धमका रहा आरोपी
शिकायत पर मनकापुर पुलिस ने साधी चुप्पी

ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। एक दुष्कर्म पीड़ित युवती ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखकर आरोपी से बचाने की गुहार लगायी है। उसका कहना है कि रेप का आरोपी उस पर मुकदमे की पैरवी न करने के लिए दबाव डाल रहा है तथा बात न मानने पर इससे भी बुरा अंजाम करने की धमकी दे रहा है। इसकी शिकायत उसने कोतवाली पुलिस से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी, जिससे दबंगों के हौंसले बुलंद हैं।
     जिले की मनकापुर कोतवाली पुलिस इन दिनों सुर्खियों में है। मामला कोतवाली क्षेेत्र के ग्राम बल्लीपुर का है। यहां की एक महिला ने वर्ष 2018 में उसके साथ घटित दुष्कर्म की घटना की रिपोर्ट मुकदमा अपराध संख्या 292/2018 धारा 376, 493 आईपीसी के तहत नरेश सोनी पुत्र राजेंद्र सोनी निवासी मछली बाजार थाना कोतवाली मनकापुर के विरूद्ध पंजीकृत कराया था, जिसमें आरोपी इन दिनों जमानत पर है। रेप पीड़िता का आरोप है कि दुष्कर्म का आरोपी नरेश सोनी अपने परिजनों व साथियों के साथ आकर उस पर मुकदमे की पैरवी न करने का दबाव बना रहा है। साथ ही उसकी बात न मानने पर इससे भी बुरा हाल करने की धमकी देता है। पीड़िता का कहना है कि दुष्कर्म का आरोपी अपने गांव मछली गांंव बाजार से आकर बल्लीपुर में एक दुकान खोलकर रह रहा है और उसे देखकर अभद्र टिप्पणी करके बार-बार परेशान कर रहा है। युवती का आरोप है कि दुष्कर्म के आरोपी का पिता राजेन्द्र व भाई दद्दू सोनी बल्लीपुर के कुछ अन्य अराजकतत्वों के साथ उसको अदालती पैरवी करने से रोकना चाहते हैं। इसकी शिकायत रेप पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में की थी, किंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे दबंगों के हौंसले और भी बढ़ गये हैं। हालत यह है कि पुलिस की उदासीनता के चलते मनबढ़ों व दबंगों ने पीड़िता का घर से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। पीड़ित युवती का कहना है कि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है और माता भी घटना के बाद सदमे में आकर बेसुध हो गई है। इसलिए उसे जरूरी कामों के लिए घर से भी निकलना पड़ता है। पीड़िता ने जिला मजिस्ट्रेट डॉ. नितिन बंसल से तत्काल कार्रवाई की अपेक्षा करते हुए न्याय की फरियाद की है। उसने पुलिस अधीक्षक को भी पत्र भेजकर दबंगों के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की मांग की है। 
     दूसरी तरफ पीड़िता ने एसडीएम मनकापुर हीरालाल से मिलकर आपबीती सुनाई और दुष्कर्म के आरोपी की जमानत निरस्त कराने तथा अन्य पर कानूनी कार्यवाही करके अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। एसडीएम मनकापुर ने प्रभारी निरीक्षक मनकापुर को तत्काल प्रभावी कार्रवाई का निर्देश दिया है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे