Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए आगे आये आईएमए:डीएम

 


सुनील उपाध्याय 

बस्ती : जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) से अपील किया है कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के इस दौर में जनपद के लोगों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए आगे आये। कलेक्टेट सभागार में आयोजित आईएमए के पदाधिकारियों के साथ बैठक में उन्होने कहा कि सरकारी अस्पतालों द्वारा अभी तक कोविड-19 से संक्रमित मरीजो का इलाज किया जा रहा है। मरीजो की बढती हुयी संख्या को देखते हुए यह आवश्यक है कि निजी क्षेत्र के चिकित्सालय मरीजो के इलाज के लिए अपनी सेवाए देें। 

           उन्होने कहा कि बस्ती मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष निगरानी में रहता है। उन्होने वी0सी0 के माध्यम से उन्होने यहाॅ के संक्रमण की स्थिति और इलाज के संबंध में समय-समय पर आवश्यक निर्देश दिये है। गोरखपुर जनपद में भी निजी चिकित्सालयों द्वारा संक्रमित मरीजो को इलाज की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। मानवता की सेवा के लिए यह एक अच्छा अवसर है। 

        उन्होने बताया कि उ0प्र0 शासन द्वारा निजी चिकित्सालयों में कोविड-19 के उपचार के लिए शुल्क का निर्धारण कर दिया गया है। इसके अनुसार निर्धारित शुल्क सभी सुविधाओं को सम्मिलित करते हुए एक पैकेज है। इसमें को-मार्विड रोगियों, गर्भवती महिलाओं तथा बच्चों के लिए इलाज की सुविधा को शामिल किया गया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत चयनित निजी अस्पतालों द्वारा आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को योजना का लाभ दिया जायेंगा। 

       आईएमए के अध्यक्ष डाॅ0 अनिल श्रीवास्तव ने आश्वासन दिया है कि पदाधिकारियों के साथ बैठक करके वे 24 घण्टे के भीतर संगठन के निर्णय से अवगत करायेगे। डाॅ0 जलज ने शासन द्वारा निर्धारित दरों से बैठक को अवगत कराया। डाॅ0 अजय ने निजी अस्पताल में कोविड-19 के प्रोटोकाल के अनुसार आवश्यक सुविधाए उपलब्ध कराने के बारे में जानकारी दिया।   बैठक में एडीएम रमेश चन्द्र, सीएमओ डाॅ0 एके गुप्ता, डाॅ0 सीके वर्मा, डाॅ0 फखरेयार हुसैन, डाॅ0 नवीन कुमार, डाॅ0 अश्वनी कुमार सिंह, डाॅ0 प्रवीण कुमार श्रीवास्तव, डाॅ0 दीपक श्रीवास्तव, डाॅ0 पीके श्रीवास्तव, तहसीलदार पवन जायसवाल उपस्थित रहें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे