Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

GONDA: विवादित जमीन पर लगे पेड़ों को कहोबा पुलिस की शह पर काट रहे दबंग



ए•आर•उस्मानी 
गोण्डा। जमीन की हदबरारी को लेकर उपजिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय पर वाद दायर है। इस बीच इलाकाई पुलिस से साठगांठ करके दबंगों ने विवादित जमीन पर लगे आम, जामुन व यूकेलिप्टस के हरे पेड़ों को जबरन कटवाना शुरू कर दिया।
पीड़ित पक्ष जब थाने पर गया तो उसे पुलिस चौकी कहोबा भेजा गया। चौकी पर पहुंचा तो उसे बहाने से घंटों रोके रखा गया और दबंग विपक्षी पेड़ों को धराशाई कराते रहे।
     
मामला मोतीगंज थाना क्षेत्र के कहोबा पुलिस चौकी अंतर्गत कैमी बिगहिया गांव का है।
यहां के निवासी माता प्रसाद पुत्र राम नरेश ने 3 सितंबर को उपजिलाधिकारी मनकापुर को प्रार्थना पत्र दिया जिसमें कहा गया कि वाद संख्या टी 201808300703139 अंतर्गत धारा 24 यूपीआरसी ग्राम कैमी तहसील मनकापुर में माता प्रसाद बनाम गांव सभा से संबंधित वाद हदबरारी हेतु उपजिला मजिस्ट्रेट के न्यायालय में विचाराधीन है जिसमें तारीख पेशी 23 सितंबर नियत है। उक्त भूमि गाटा संख्या 69 में आम, जामुन व यूकेलिप्टस के पेड़ लगे हुए हैं, जिसको विपक्षीगण विजय कुमार, पवन कुमार व अनिल कुमार पुत्रगण रामफेर निवासी कैमी बिगहिया अपनी सरकसी के बल पर दौरान मुकदमा जबरन काट रहे हैं तथा रोकने पर गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, जिससे शांतिभंग की प्रबल संभावना बनी हुई है। एसडीएम को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया गया कि दबंगों द्वारा खलिहान व ग्राम सभा के भी पेड़ों को जबरन काटा जा रहा है।
     शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उप जिला मजिस्ट्रेट मनकापुर ने एसएचओ मोतीगंज को निर्देशित किया कि जांच कर समस्या का समाधान करके दोषी के विरूद्ध कार्रवाई करें। आदेश की कॉपी मिलने पर कहोबा चौकी प्रभारी को तत्काल प्रभाव से कटान को रोकवाकर कार्रवाई का निर्देश दिया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित का आरोप है कि उसे दिनभर चौकी पर बैठाए रखा गया। इस दौरान विपक्षी पेड़ों को धराशाई करते रहे।
    इस संबंध में कहोबा चौकी प्रभारी का पक्ष जानने के लिए संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि वह अभी मीटिंग में हैं।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे