Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...गैंग रेप मामले में शुरू हुई राजनीति

अखिलेश्वर तिवारी


बलरामपुर- अभी उत्तर प्रदेश में हाथरस की घटना का जख्म हरा ही है कि तभी बलरामपुर जिले में भी उसी प्रकार की एक घटना घटित हो गई है। यहां पर एक 22 वर्षीय छात्रा के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई है । जिसमें बलात्कार के बाद छात्रा की मौत हो गई है ।


मामला जिले के गैसड़ी थाना क्षेत्र का है जहां पर एक 22 वर्षीय छात्रा को कुछ लड़कों द्वारा अगवा कर उसके साथ बलात्कार किया गया है और उसे बेहोशी की हालत में रिक्शे पर बिठाकर उसके घर भेज दिया गया। जब वह लड़की अपने घर पहुंची तो परिजनों का लड़की की हालत देखकर होश उड़ गए । परिजन आनन-फानन में लड़की को इलाज के लिए एक निजी चिकित्सक के पास ले गए । जहां पर चिकित्सक ने तुरंत उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया । परिजन लड़की को जिला अस्पताल ले जा रहे थे तभी तुलसीपुर के पास लड़की ने दम तोड़ दिया। इस पूरे प्रकरण में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और पोस्टमार्टम के उपरांत परिवारी जनों की उपस्थिति में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपी अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है । वही पूरे मामले की गंभीरता से जांच में जुटी हुई है। पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने बताया कि जनपद के थाना गैंसड़ी में एक तहरीर प्राप्त हुई है, जिसमें एक लगभग 22 वर्ष की उम्र की लड़की के परिजनों ने बताया है कि उनकी लड़की एक प्राइवेट सर्विस में कार्य करने गयी थी। शाम तक जब वो वापस नहीं आई, तो उसके परिजनों ने कॉल किया पर फ़ोन नहीं उठा। थोड़ी देर बाद लगभग शाम 7 बजे लड़की एक रिक्शा से घर आई। उसके हाथ में ग्लूकोस चढ़ाने वाला वीगो लगा हुआ था। उसकी तबीयत काफी खराब थी। उसके परिजन उसको अस्पताल ले जाने लगे तो रास्ते मे उसकी मृत्यु हो गयी। उसके परिजनों का यह आरोप है कि गैंसड़ी बाज़ार के दो लड़कों ने उनकी लड़की को एक डॉक्टर के पास इलाज करवाने के लिए ले गए। उन दोनों लड़कों ने लड़की के साथ रेप किया और लड़की को हालत खराब होने पर रिकशे से घर भेज दिया। उपरोक्त तहरीर के आधार पर पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए दोनों नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में अग्रिम जाँच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही की जाएगी।


मामले की गंभीरता को देखते हुए परिजनों से मिले डीएम और एसपी


रेप पीड़िता की मौत के बाद गुरुवार की सुबह जिले के डीएम कृष्णा करुणेश पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा तथा प्रसिद्ध शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर के महंत मिथलेश नाथ योगी पीड़िता के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे और उन्हें न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुए 6 लाख 18 हजार 750 रुपये की सहायता राशि प्रदान की । पीड़ित परिवार के घर पहुंचे आला अधिकारियों ने परिवार को सांत्वना दी तथा उनको पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के सम्बंध में अवगत कराया । साथ ही पूरी विवेचना को शीघ्र निस्तारित करवाकर अभियुक्तों को प्रभावी पैरवी के द्वारा सजा दिलवाने का भरोसा दिलवाया। पीड़िता के परिजनों को महंत के हाथों से 6 लाख 18 हजार 750 रुपए की मुआवजा राशि का अनुमति पत्र प्रदान किया गया। यह राशि पीड़िता के मां के खाते में पहुंच चुकी है।

पीड़िता के घर पर लगा विभिन्न पार्टियों के नेताओं का जमावड़ा

बलरामपुर के कोतवाली गैसड़ी क्षेत्र के ग्राम मझौली में हुए छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना के बाद अब राजनीतिक पार्टियों का जमावड़ा भी शुरू हो गया है । सत्ता पक्ष तथा विपक्ष सभी दलों के नेता लगातार पहुंच रहे हैं। प्रातः काल जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ देवीपाटन मंदिर के महंत मिथलेश नाथ योगी पहुंचे । उसके बाद समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक व राज्य मंत्री रहे डॉक्टर शिवप्रताप यादव अपने दल बल के साथ पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पहुंचे।श्री यादव ने यूपी सरकार पर सवाल उठाए और कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त होने की बात कही। सत्ता पक्ष के विधायक पलटू राम, जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह के साथ पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार को सांत्वना दी और त्वरित न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने जानकारी दी कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ घटना को लेकर काफी संवेदनशील है। पीड़ित परिवार को एक से डेढ़ बीघा जमीन के अलावा परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी भी दिलाई जाएगी। पूर्व सांसद दद्दन मिश्रा ने पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर सांत्वना दी तथा आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किए जाने के लिए प्रशासन पर दबाव बनाने का आश्वासन दिया ।

क्या कहा जिम्मेदार अधिकारियों ने

पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है । उन्होंने कहा कि पुलिस मामले का कई एंगल से जांच कर रही है । पुलिस को कई अहम सुराग भी मिले हैं । पूरी तरह जांच पड़ताल के बाद ही कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी। जिस चिकित्सक द्वारा छात्रा का इलाज किए जाने की बात बताई जा रही है, वह फिलहाल अपने घर पर मौजूद नहीं मिला। हालांकि पुलिस ने पूछताछ की है ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे