Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar फोकस सैम्‍पलिंग के पहले दिन 1675 आटो चालकों व सवारियों के लिए गए नमूने



10 परीक्षण टीम ने जनपद के विभिन्‍न टैक्‍सी स्‍टैण्‍ड पर नमूने लिए
650 आरटीपीसीआर तथा 1025 एण्‍टीजन सैम्‍पल लिए गए

आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। शासन के निर्देश पर कोविड मरीजों की खोज के लिए चलाए जाने वाले 16 दिवसीय फोकस सैम्‍पलिंग के पहले दिन जिले के विभिन्‍न आटो स्‍टैण्‍ड पर आटो चालकों के साथ सवारियों के भी सैम्‍पल लिए गए। जिले में इसके लिए कुल 10 परीक्षण टीम ने 1675 लोगों के जांच के नमूने लिए।

मुख्‍य चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरगोविन्‍द सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर 16 दिवसीय फोकस सैम्‍पलिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की शुरुआत आटो व टैक्‍सी सटैण्‍ड पर सैम्‍पलिंग से की गई। इसके लिए खलीलाबाद, सांथा, मेंहदावल, धनघटा, सेमरियांवा, नाथनगर, मगहर, चुरेब, पौली, धर्मसिंहवा के साथ ही अन्‍य स्‍थानों पर जांच टीम को लगाया गया है। जांच के लिए लगाई गई 10 परीक्षण टीम ने कुल 1675 सैम्‍प‍ल लिए हैं। इनमें से 650 सैम्‍पल आरटीपीसीआर जांच के लिए तथा 1025 सैम्‍पल एण्‍टीजन जांच के लिए एकत्रित किए गए। फोकस सैम्‍पलिंग रैण्‍डम तरीके से की जा रही है, ताकि सही परिणाम प्राप्‍त किए जा सकें।

लगातार 16 दिनों तक होगी फोकस सैम्पलिंग–डॉ सिन्हा
जिले में काम कर रही परीक्षण टीम के प्रभारी डॉ. एके सिन्‍हा ने बताया कि फोकस सैम्‍पलिंग लगातार 16 दिनों तक चलेगी। इसके तहत 30 अक्‍टूबर को मेंहदी व ब्‍यूटी पार्लर शाप, 31 अक्‍टूबर को स्‍वीट शाप, 1 नवम्‍बर को रेस्‍टोरेण्‍ट, 2 को धार्मिक स्‍थल, 3 को माल सेक्‍योरिटी स्‍टाफ, 4 को इलेक्‍ट्रानिक शाप व ह्वीकल शो रुम, 5 को फुटकर विक्रेता आदि, 6 को पटाखा मार्केट व फल सब्‍जी विक्रेता, 7 को धार्मिक स्‍थल, 8 को मिठाई की दुकानों, 9 को फुटकर विक्रेता, 10 को पटाखा मार्केट व फल सब्‍जी विक्रेता, 11 को मॉल सेक्योरिटी सटाफ, 12 को इलेक्‍ट्रानिक शाप व ह्वीकल शो रुम में काम करने वाले लोगों की सैम्‍पलिंग की जाएगी।

जांच के बाद मिलेगी मानसिक संतुष्टि
मेंहदावल बाईपास टैक्‍सी स्‍टैण्‍ड पर आटो चालक 22 वर्षीय विशाल तथा 19 वर्षीय फिरोज की आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूने लिए गए। फिरोज ने बताया कि रोज इतनी सवारियों को ले जाते हैं, इसे लेकर भय बना रहता है। जांच के बाद परिणाम जो भी आए मानसिक संतुष्टि तो हो जाएगी। वहीं विशाल का कहना था कि कोरोना उन्‍हें छू भी नहीं सकता है, क्‍योंकि वह हमेशा मास्‍क लगाए रहते हैं। साथ ही हैण्‍ड सेनेटाइजर तथा हैण्‍डवाश का उपयोग नियमित तौर पर करते रहते हैं। काफी सावधानीपूर्वक काम करते हैं, फिर भी जांच आवश्‍यक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे