Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR...किसानों के समर्थन में उतरी समाजवादी पार्टी


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर पूर्व मंत्री डॉक्टर एस पी यादव के अगुवाई में तमाम सपा नेताओं ने धरना प्रदर्शन कर किसानों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए उप जिलाधिकारी नागेंद्र नाथ यादव को ज्ञापन सौंपा ।




जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल तथा बनाए गए नए कानूनों के विरोध में पिछले कई दिनों से चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के समर्थन में अब एक के बाद एक राजनीतिक पार्टियां भी लगातार उतर रहे हैं। सोमवार को समाजवादी पार्टी के नेता किसानों के समर्थन में सड़कों पर उतरे । बलरामपुर में समाजवादी पार्टी जिला कार्यालय पर पूर्व मंत्री डॉक्टर एस पी यादव के नेतृत्व में बैठक की गई और वहीं से रैली के शक्ल में सपाइयों का हुजूम निकला। कलेक्ट्रेट होते हुए रैली तहसील गेट पर पहुंचा जहां पर उपजिलाधिकारी डॉक्टर नागेंद्र नाथ यादव को सपाइयों से ज्ञापन दिया । रैली में सपा नेताओं ने बैलगाड़ी तथा ट्राली का प्रयोग किया । 
पूर्व राज्य मंत्री डॉ यादव पूर्व विधायक जगराम पासवान व मसूद खान सहित तमाम नेता बैलगाड़ी पर सवार होकर रैली में सम्मिलित हुए । इसके अलावा कई नेता तथा कार्यकर्ता ट्राली व पैदल मार्च करते हुए प्रदर्शन किया । सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए सभी नेताओं ने किसानों के आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया । डॉ यादव ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश की योगी सरकार तथा देश की मोदी सरकार अदानी तथा अंबानी के इशारे पर चल रही है। इसीलिए सरकार एक के बाद नये कानून लाकर देश को पूंजीपतियों के हाथ गिरवी रखना चाह रही है । उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आवाहन पर आज पूरे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया गया और मंगलवार को भारत बंद में भी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करेगी। उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि भारत बंद में सम्मिलित हों और अपनी दुकानें तथा कामकाज बंद रखकर किसानों का समर्थन करें । धरना प्रदर्शन के दौरान सपा युवा नेता राकेश यादव, राजेश्वर मिश्रा, भानु प्रकाश तिवारी व बहलोल नियाजी सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे । रैली के दौरान पुलिस क्षेत्राधिकारी वरुण कुमार मिश्रा व प्रभारी निरीक्षक राजित राम के नेतृत्व में पुलिस फोर्स तैनात  की गई थी । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे