Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Gonda:भ्रष्टाचार के मामले में एसडीएम ने तहसीलदार को सौंपी जांच



करनैलगंज की ग्राम पंचायत पैरौरी में 6 लाख रूपये गबन का मामला
ए. आर. उस्मानी
गोण्डा। विकास खण्ड करनैलगंज की ग्राम पंचायत पैरौरी में बिना कार्य कराए ही 6 लाख रुपये के गबन के मामले में एसडीएम ने रिमाइंडर जारी करते हुए तत्काल जांंच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश तहसीलदार को दिया है। 
    विकास खण्ड करनैलगंज की ग्राम पंचायत पैरौरी में बिना कार्य कराए ही 6 लाख के गबन का खुलासा बीते 26 अगस्त को मीडिया द्वारा किया गया था। समाचारों का संज्ञान लेकर उपनिदेशक सूचना ने मामले की जांच कराकर उचित कार्यवाही के लिये एसडीएम करनैलगंज के पास पत्र भेजा था जिस पर एसडीएम द्वारा 4 सितम्बर को मामले की जांच तहसीलदार करनैलगंज को सौंपी गई थी मगर जांच व कार्यवाही तो दूर तीन माह से अधिक समय बीतने को हैं, अभी मौके तक वह गये तक नहीं। जो सरकारी धन के गबन जैसे मामले में उनकी उदासीनता उजागर कर रहा है।
   ग्राम पंचायत पैरौरी के मजरा चिंतापाण्डेय पुरवा निवासी राम अचल पांडेय के घर से राधेश्याम पांडेय के घर तक नाली का निर्माण कराया जाना दिखाकर ग्राम पंचायत द्वारा 1, 41, 900 रुपये का भुगतान किया गया, मगर मौके पर एक फिट भी नाली बनी नहीं पाई गई। कूप मरम्मत के नाम पर 1, 06, 211 रुपये निकाले गये। ह्यूम पाइप स्थापित किया जाना दिखाकर 1, 11, 475 रुपये, खड़ंजा मरम्मत कार्य दिखाकर 2, 57, 770 रुपये का भुगतान किया गया, जिसकी शिकायत भी ग्रामीणों द्वारा की गई थी।
    इस संबंध में तहसीलदार बृजमोहन ने बताया कि कटिंग आया होगा, जिसकी जांच मिली होगी। मुझे इसका ख्याल नहीं आ रहा है। पत्र मिलने पर जांच की जायेगी।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे