Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar 22 को पांच स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर 1100 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियो को लगेंगे कोरोना टीके



खलीलाबाद, सेमरियांवा, हैसर व मेंहादवल सीएचसी तथा एमसीएच विंग में होगा टीकाकरण
28 व 29 जनवरी को भी 5 स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों में चलाए जाएंगे 11 टीकाकरण सत्र

आलोक बर्नवाल

सन्तकबीरनगर। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोरोना टीकाकरण का अगला कार्यक्रम जारी कर दिया है। 22 जनवरी को कोविड टीकाकरण के 11 सत्र जनपद की 5 स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर आयोजित किए जाएंगे। यही नहीं 28 व 29 जनवरी को भी टीकाकरण इन्‍हीं स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर होगा तथा 11 - 11 टीकाकरण सत्र चलाए जाएंगे।

सीएमओ डॉ हरगोविन्‍द सिंह ने बताया कि टीकाकरण के नए कार्यक्रम के तहत 22 जनवरी को जनपद की 5 स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर 11 टीकाकरण सत्रों का आयोजन किया जाएगा। संयुक्‍त जिला चिकित्‍सालय की एमसीएच विंग में 3 सत्र आयोजित होंगे। जबकि सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र मेंहदावल, सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र खलीलाबाद, सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र सेमरियांवा व सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र हैसर में कुल 2 - 2 सत्रों का आयोजन किया जाएगा। प्रत्‍येक सत्र में 100 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों के हिसाब से 1100 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। वहीं 28 व 29 जनवरी को आयोजित होने वाले टीकाकरण सत्र में भी इसी आधार पर टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। इसके लिए सभी सम्‍बन्धित चिकित्‍सा अधीक्षकों के साथ ही बीपीएम को यह आदेश दिया गया है कि वे टीकाकरण सत्रों का सुचारु रुप से आयोजन करवाएं तथा इसमें डाटा इण्‍ट्री आपरेटरों की भी सहायता लें। वहीं जिला अस्‍पताल के अधीक्षक से यह अनुरोध किया गया है कि वे टीकाकरण के लिए एक अधिकारी नामित करके उक्‍त तिथियों में कुशल पूर्वक टीकाकरण कार्य का संचालन कराएं। जिन चिकित्‍सा इकाइयों में टीकाकरण होना है वहां पर टीके की व्‍यवस्‍था जिला वैक्‍सीन मैनेजर व कोल्‍ड चेन प्रबन्‍धक के द्वारा की जाएगी।

3 स्वास्थ्य इकाइयों पर लगे थे 198 को टीके
कोरोना टीकाकरण के पहले दिन 16 जनवरी को 3 स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों पर ही टीकाकरण किया गया था। इस दौरान सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र हैसर बाजार, सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र मेंहदावल तथा एमसीएच विंग जिला अस्‍पताल में कुल 3 सत्रों का आयोजन किया गया था। 300 लाभार्थियों में से 198 का टीकाकरण इस दौरान हुआ था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे