Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

किसान विरोधी काले कानून के खिलाफ सपाइयों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर जताया विरोध

 

वासुदेव यादव

अयोध्या।  समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन पर हिटलर शाही का आरोप लगाते हुए इस कार्यप्रणाली को लोकतंत्र के लिए बेहद खतरनाक बताया है। गणतंत्र दिवस के दिन गणतंत्र दिवस मनाने पर धारा 144 लगाकर रोक लगाने की कार्यवाही को लोकतांत्रिक व्यवस्था के खिलाफ बताते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर दो महीने से धरने पर बैठे किसानों की मांगों के समर्थन में ट्रैक्टर रैली निकालने की योजना बनाई थी जिसे फेल करने के लिए प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत लगा दी । तमाम नेताओं व कार्यकर्ताओं को घर पर हाउस अरेस्ट किया गया ।तमाम ट्रैक्टर मालिकों को धमकाया गया । बावजूद इसके तमाम प्रशासनिक बंदिशों के समाजवादियों ने ट्रैक्टर पर तिरंगा और पार्टी का झंडा लगाकर ट्रैक्टर रैली निकाली ।

पार्टी प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि सपा जिलाध्यक्ष गंगा सिंह यादव ने सबसे पहले पार्टी कार्यालय पर झंडा फहराया और कहा कि यह गणतंत्र दिवस इसलिए भी याद किया जाएगा कि प्रशासन ने गणतंत्र दिवस मनाने से रोकने के लिए धारा 144 का इस्तेमाल किया जो जनतंत्र के लिए कलंक है । 

सपा जिला प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि मिल्कीपुर तहसील क्षेत्र में पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने आज कहा कि सभी किसान ट्रैक्टर लेकर पूरे विधानसभा क्षेत्र में  निकले लेकिन सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन के द्वारा इन्हें जगह-जगह  रोका व नजरबंद किया  गया । इसके बावजूद भारी संख्या में किसान एकत्र हुए और सरकार की नीतियों का विरोध किया। इस अवसर पर जिला महासचिव बख्तियार खान भी मौजूद रहे । इसी क्रम में सोहावल तहसील क्षेत्र में पूर्व मंत्री आनंदसेन यादव ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के खिलाफ जो कानून बनाई है जनता उसको 2022 के विधानसभा चुनाव में मुंहतोड़ जवाब देगी ।इस विधानसभा क्षेत्र में इसके अलावा वरिष्ठ नेता अनूप सिंह के नेतृत्व में ट्रैक्टर किसान रैली निकाली गई व युवजनसभा के जिला अध्यक्ष जय सिंह यादव, जिला सचिव रोली यादव ,संजय यादव, जिला उपाध्यक्ष एजाज अहमद आदि नेताओं के नेतृत्व में भी किसान ट्रैक्टर रैली निकाली गई ।इसमें भारी संख्या में किसान मौजूद रहे । 

रुदौली तहसील क्षेत्र में पूर्व विधायक अब्बास अली जैदी रुश्दी मियां ने किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान कहा आम जनता भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों से किसी भी वर्ग के साथ जनहित का कोई भी कार्य नहीं किया जा रहा है जनता ने मन बना लिया है 2022 के चुनाव में भाजपा सरकार को हटाने का काम करेंगे ।इस अवसर पर मुख्य रूप से मोहम्मद आरिफ आदि नेताओं के द्वारा पूरे विधानसभा क्षेत्र में किसान ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया ।

सदर तहसील क्षेत्र में पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय पवन ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जो काला कानून किसानों के विरोध में बनाया गया है उस कानून को जब तक वापस नहीं लिया जाएगा तब तक समाजवादी पार्टी किसानों के साथ आंदोलन करती रहेगी और हम सब मिलकर 2022 अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे । श्री पांडे ने कहा पूरे विधानसभा क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता ,किसान ट्रैक्टर रैली लेकर सड़कों पर निकले लेकिन पुलिस प्रशासन द्वारा सब को जबरदस्ती रोका गया और नजरबंद किया गया ।इसके बावजूद भी भारी संख्या में किसान व पार्टी के पदाधिकारी इस आंदोलन में सम्मिलित रहे । इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष शिव बरन यादव पप्पू, ब्लॉक अध्यक्ष तरजीत गौड ,जिला पंचायत सदस्य शंभूनाथ सिंह दीपू ,जिला उपाध्यक्ष मनोज जयसवाल ,बाबू राम गौड, अमृत राजपाल , शैलेंद्र यादव, ननकन यादव, चंदन सिंह यादव, अनिल यादव आभास कृष्ण कान्हा व महानगर कमेटी द्वारा आयोजित गुलाब बाड़ी  कार्यक्रम की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष श्याम कृष्ण श्रीवास्तव व संचालन हामिद जाफर मीसम ने किया । सदर तहसील में ही एमएलसी लीलावती कुशवाहा के नेतृत्व में तमाम किसान व पार्टी के नेताओं के द्वारा पहुंचकर किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया । बीकापुर तहसील क्षेत्र में पूर्व विधायक अभय सिंह ने किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान कहा कि किसानों व पार्टी कार्यकर्ताओं के द्वारा पूरे विधानसभा क्षेत्र में इस रैली को निकाला गया तथा जगह-जगह पर पुलिस प्रशासन के द्वारा उन्हें रोका गया इसके बावजूद भी बड़ी की संख्या में किसान व पार्टी कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद रहे ।इस अवसर पर , सियाराम निषाद , जिला सचिव श्रीनाथ निषाद  आदि ने ट्रैक्टर रैली निकाली ।

जिला अध्यक्ष गंगासिंह यादव सोहावल और रुदौली तहसील में शामिल हुए । जिला महासचिव बख्तियार खान मिल्कीपुर तहसील में शामिल हुए । 

 अयोध्या महा नगर सपा उपाध्यक्ष श्री चंद यादव ने कहा कि इस जुल्मी सरकार को उखाड़ फेंकना होगा। यह किसान नव जवान छात्र व देश विरोधी सरकार है। काले कृषि कानून से किसानों को हानि पहुंचाकर भाजपा सरकार अम्बानी अडानी से कमीशन कमाना चाहती हैं। 

  जबकि सपा प्रवक्ता चौधरी बलराम यादव ने बताया कि पूरे जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र में किसान ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में किसान व पार्टी के नेता एकत्र होकर किसान विरोधी काले कानून का विरोध जताया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे