Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सागर श्रीवास्तव बने चैंपियन

 

अलीम खान 

अमेठी : जिले के शिव दुलारी सिंह महिला महाविद्यालय गुंगवाच, करौंदी के प्रांगण में हुए प्रदेश स्तरीय शॉट पुट खेल प्रतियोगिता में सागर श्रीवास्तव ने एक बार फिर अमेठी जिले की तरफ से प्रतिभाग करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर फिर एक बार चैंपियन बन गए।

महाविद्यालय में 13 व 14 मार्च को उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ जिसमें 27 जिले के खिलाड़ियों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

शॉट पुट प्रतियोगिता में सागर श्रीवास्तव ने 11.50 मीटर गोला फेंक कर प्रथम स्थान हासिल किया।

प्रतियोगिता के समापन पर कॉलेज के संरक्षक अरविंद सिंह कल्लू ने गोल्ड मेडल पहनाकर व प्रशस्ति पत्र देकर सागर श्रीवास्तव को सम्मानित किया। बातचीत के दौरान सागर श्रीवास्तव ने बताया कि मेरी खेल प्रतिभा निखारने का श्रेय सर्वप्रथम मेरे पिता सुधीर कुमार श्रीवास्तव व चाचा बलवीर श्रीवास्तव के साथ साथ हमारे कोच नगेंद्र सिंह व कमलेश गांधी को जाता है जिन्होंने हमारी हर कठिन परिस्थितियों में हमें उचित मार्गदर्शन दिया और आज हमें हर जगह सफलता मिलती जा रही है। सागर श्रीवास्तव का जन्म 13 सितंबर 2007 को संग्रामपुर ब्लाक के करौंदी गांव में रहस बिहारी लाल श्रीवास्तव के घर हुआ। रहस बिहारी लाल श्रीवास्तव अमेठी तहसील से नाजिर के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं व सागर के पिता सुधीर श्रीवास्तव अमेठी के रजिस्ट्रार ऑफिस में दस्तावेज लेखक हैं।



आपको बता दें कि इसके पहले भी सागर श्रीवास्तव ने सितंबर 2019 में दिल्ली में शॉट पुट प्रतियोगिता खेल में द्वितीय स्थान हासिल किया था उसके बाद उनका चयन अक्टूबर 2019 में नेपाल में खेलने के लिए हुआ वहां भी सागर श्रीवास्तव ने प्रथम स्थान हासिल करते हुए देश प्रदेश जिले और अपने गांव का नाम रोशन किया। नेपाल से लौटने के बाद 12 नवंबर 2020 को रणवीर इंटर कॉलेज अमेठी में भी खेल प्रतियोगिता कराई गई वहां भी सागर श्रीवास्तव ने प्रथम स्थान हासिल करते हुए जिले का नाम रोशन किया। सागर श्रीवास्तव का चयन गोवा में होने वाले नेशनल प्रतियोगिता में भी हो चुका है जो 23 मई 2021 को खेला जाएगा।

सागर श्रीवास्तव की इस कामयाबी से गांव व क्षेत्र के लोगों ने उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे