Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar जिलाधिकारी ने कमाण्ड सेण्टर एवं नियंत्रण कक्ष सक्रिय करने का दिया निर्देश



आलोक कुमार बर्नवाल
सन्तकबीरनगर। कोविड-19 के बढते केसेज को देखते हुए जिलाधिकारी श्रीमती दिव्या मित्तल ने सीएमओ कार्यालय में एकीकृत कमाण्ड सेण्टर एवं नियंत्रण कक्ष सक्रिय करने का निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिया है। उन्होने कहा है कि पूर्व की भाॅति कोविड-19 की जाॅच बढायी जाय। उन्होने सभी नागरिको से अपील किया है कि घर से बाहर कम से कम निकले तथा निकलने पर मास्क अवश्य लगाये।उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 टीकाकरण के कार्य में तेजी लायी जाय तथा वेस्टेज को रोका जाय। उन्होने निर्देश दिया है कि बाहरी प्रदेशो से आने वाले लोगो की कोविड जाॅच अवश्य करायी जाय। जाॅच रिपोर्ट आने तक वे अपने घर में कोरन्टीन रहेंगे। जाॅच रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उन्हें एल-1 हास्पिटल में भर्ती कराया जायेंगा।
उन्होने कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए सैंपलिंग और जांच की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश दिया है। कान्टैक्ट टेªसिंग की गति बढायी जाय तथा पाजिटिव पाये गये व्यक्ति के कान्टैक्ट में आये 25 से 30 लोगों का 48 घण्टे के भीतर जाॅच करायी जाय। इन्फ्रारेड थर्मामीटर एंव पल्स आक्सीमीटर का उपयोग करते हुए लक्षणयुक्त लोगों की पहचान की जाय।
उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पूर्व की भाॅति पब्लिक एड्रेस सिस्टम पुनः सक्रिय किया जाय तथा लोगों को कोविड संक्रमण से बचने के लिए सावधानी का संदेश प्रसारित किया जाय। साथ ही अधिक से अधिक लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जाय।
उन्होने आगामी पर्व एंव त्यौहार के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये है। उन्होने कहा है कि किसी प्रकार का जुलूस निकालने, कार्यक्रम आयेाजित करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेना अनिवार्य है। आयोजन के दौरान सामाजिक दूरी बनाये रखने सभी के लिए मास्क लगाना तथा सेनेटाइजर की व्यवस्था भी की जाय। उन्होने कहा है कि जुलूस/सार्वजनिक कार्यक्रम में 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति तथा 10 साल से छोटे उम्र के बच्चों एवं गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त व्यक्तियों को प्रतिभाग न करने दिया जाय।
उन्होने निर्देश दिया है कि कक्षा 08 तक के सभी निजी एवं सरकारी विद्यालय 31 मार्च तक होली अवकाश के लिए बन्द रहेंगे। अन्य शिक्षण संस्थान मेडिकल तथा नर्सिंग कालेज छोड़कर 25 से 31 मार्च तक बन्द रहेंगे परन्तु जहाॅ पर परीक्षा हो रही है वह यथावत सम्पन्न होगी। प्रशिक्षण संस्थानों में यह सुनिश्चित किया जायेंगा कि लोगों का बाहर निकलना कम से कम हो।
उन्होने निर्देश दिया है कि जेल में जब भी कोई बन्दी बाहर जाय तो कारागार प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि सोशल डिस्टेन्सिंग के नियमों का पालन हो तथा जब वो वापस आये तो उसकी कोविड जाॅच करा ली जाय।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे