Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Gonda:अलग-अलग गांव में लगी आग, दर्जन भर गृहस्थी ख़ाक


रजनीश/ज्ञान प्रकाश
करनैलगंज(गोंडा)। कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के दो अलग अलग गांवों में लगी आग से करीब एक दर्जन लोगों का घर व गृहस्थी का सामान जलकर राख हो गया। सकरौरा ग्रामीण के मजरा बैरागीपुरवा पुरवा में मंगलवार की देर शाम अज्ञात कारणों से आग लग गई। ग्रामीणों ने पुलिस व अग्निशमन को सूचित किया। तत्काल हल्का दरोगा शिव शरण गौड़, साहब यादव, दिलीप यादव सहित फायर ब्रिगेट पहुंच गया।
जब तक ग्रामीण व दमकल विभाग की मदद से आग पर काबू पाते तब तक हरिलाल की भैंस, पड़वा, बछिया सहित तमाम सामग्री जल गई तथा राजेश व दुर्गाप्रसाद का मड़हा, भुसैल व चारा मशीन, ठेला, पम्पिंग सेट सहित तमाम सामग्री जल गई। सकरौरा ग्रामीण के ही मजरा अहिरनपुरवा में भी अज्ञात कारणों से आग लग गई जिसमें रामसुधीर व अन्नू की गृहस्थी व भुसैल जल गया। दोनों जगहों पर हल्का लेखपाल जितेंद्र शुक्ल पहुंचकर जांच किया तथा नुकसान का आंकलन किया। उधर ग्राम शीशामऊ के मजरा बरइन पुरवा के निवासी सांवल प्रसाद के छप्पर में बुधवार की दोपहर बाद अचानक आग लग गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक आग ने सविता के मकान के आगे रखे छप्पर को अपने आगोश में ले लिया। कुशल था कि तब तक गांव के तमाम लोग आ गये और पम्पिंग सैट चलाकर उसके पानी से आग पर काबू पाने का प्रयास करने लगे।
उधर सूचना पाकर कोतवाली पुलिस के साथ फायर का वाहन भी मौके पर पहुंच गया। मगर तब तक ग्रामीणों ने अथक प्रयास करके आग पर काबू पा लिया। तहसीलदार बृजमोहन ने बताया कि हल्का लेखपाल को मौके पर भेजा जा रहा है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे