Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज:मामूली कहासुनी और हाथापाई के साथ शान्त पूर्वक चुनाव संपन्न

रजनीश / ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। एक दर्जन पोलिंग बूथों पर कहासुनी और हाथापाई की नौबत आई। कहीं कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई और चुनाव संपन्न हो गया। करनैलगंज थाना क्षेत्र के तमाम मतदान केंद्रों पर सुबह से लगातार भीड़ जमा रही। वहीं मतदान को लेकर प्रत्याशियों में तनातनी बरकरार रही। मतदान केंद्रों पर कहीं हाथापाई तो कहीं गाली गलौज के बीच करनैलगंज क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चला। कटरा बाजार के पहाड़ापुर पोलिंग पर ग्रामीणों द्वारा एक प्रत्याशी के पक्ष में नारेबाजी की गई। यहां ग्रामीणों का भारी संख्या में जमावड़ा लगा रहा। पुलिस मूकदर्शक बनी रही। थाना करनैलगंज के ग्राम कुतुबपुर में एक प्रत्याशी को छोड़ सभी को पुलिस ने खदेड़ दिया। जिससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए।


अन्य प्रत्याशियों ने पुलिस व प्रशासन पर एकतरफा चुनाव कराने का आरोप लगाया। ग्राम पैरोरी में पोलिंग पर दबंगो की चली, बूथ के अंदर तक जाकर वोट डलवाते  रहे। जिसकी शिकायत अन्य प्रत्याशियों द्वारा की गई मगर कोई देखने तक नही पहुंचा। ग्राम अहिरौरा में फर्जी आधार कार्ड बनाकर नाम किसी का दूसरे व्यक्ति की फोटो व वोटर लिस्ट से का नाम लिखकर वोटिंग कराया गया। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने अधिकारियों से की मगर कोई नही पहुंचा। ग्राम मसौलिया पोलिंग पर दो गुटों में मारपीट हुई। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को डायल 112 का सहारा लेना पड़ा। डायल 112 की पुलिस ने मामले को शांत कराया। ग्राम अहिरौरा में शाम को दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। ग्राम बाँसगांव में भी शाम को जमकर मारपीट हुई। जिसमे दो लोग घायल हो गए। जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी तरह करीब एक दर्जन गांवों में मारपीट की घटनाओं के बीच चुनाव सम्पन्न हुआ।

नॉट रिचबूल रहा सीयूजी 

सोमवार को पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने की डींगें मारने वाले अधिकारियों की मोबाइल नही मिली। किसी भी अधिकारी का सीयूजी नम्बर नही मिला। लोग पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का सीयूजी फोन मिलाते रहे, सभी के नम्बरों पर नॉट रिचबूल का टोन सुनाई दे रहा था। गांव गांव से लोग क्षेत्र के कोतवाल, सीओ व एसडीएम का फोन मिला रहे थे मगर किसी भी अधिकारी का फोन नही मिला। बल्कि ग्राम मसौलिया, अहिरौरा, खजुरिया, नरायनपुर, पैरोरी, मुंडेरवा में गड़बड़ी की शिकायत को लेकर लोगों ने काल किया तो काल नॉट रिचबूल थी। यह सिलसिला पूरे दिन चला। भगवान भरोसे चुनाव सम्पन्न हुआ।

नही दिखा कोरोना का खौफ़ 

पंचायत चुनाव के दौरान दूर-दूर तक कोरोना का खौफ लोगों के चेहरे पर नजर नहीं आया। एक दूसरे से सटकर कतार बद्ध तरीके से लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान केंद्रों पर लगे पुलिसकर्मी बिना मास्क के मतदान न करने के लिए लोगों को बाध्य करते रहे। बिना मास्क के पोलिंग बूथ पर आए लोगों को वापस किया गया। मगर मतदान करने के लिए लगाई गई लाइन को सामाजिक दूरी बनाकर नहीं लगवाया गया। बल्कि एक दूसरे से चिपक कर लोग कतार बद्ध खड़े थे और मतदान करने के लिए उत्सुक थे। मतदान के दौरान कोरोना का डर कहीं दिखाई नहीं दिया। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना की कहर लगातार चल रही है। उसके बावजूद लोग कोरोना के प्रति सचेत नहीं हुए। ग्राम पिपरी, नारायनपुर माझा, मुंडेरवा, अहिरौरा, मसौलिया, खजुरिया, लाले मऊ आदि स्थानों पर बिना मास्क या सामाजिक दूरी बनाए ही लोग लाइन लगाकर मतदान करते रहे। वहां मौजूद पुलिसकर्मी महज तमाशबीन बने रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे