Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

Sant kabir nagar जल निकासी की व्यवस्था ध्वस्त, ब्लॉक परिसर बना तालाब





सुनील अग्रहरी
नन्दौर, सन्तकबीरनगर। विगत दो दिनों से लगातार हुई बरसात ने सारे प्रबंधों की पोल खोल दी है। गांव गलियों से लेकर ब्लाक मुख्यालय तक जलनिकासी की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण जलजमाव की हालत बनी हुई है। मामले को लेकर जिम्मेदार अनजान बने हुए हैं।
क्षेत्र के गांवों से लेकर स्थानीय ब्लाक परिसर जलनिकासी की समुचित व्यवस्था न होने से जलजमाव की समस्या से जूझ रहे हैं। विगत दो दिनों से जारी बरसात के कारण गांव की गलियां ही नहीं बल्कि जिला के सबसे बड़े ब्लाक मुख्यालय के परिसर में जलजमाव की हालत बनी हुई है। ब्लाक को हाईटेक बनाने की कवायद नाकाम साबित हो रही है।
सेमरियावां निवासी गंगासागर ने बताया कि विगत वर्ष निवर्तमान ब्लाक प्रमुख ने जल निकासी और सौंदर्यीकरण का ढिंढोरा पीटा था पर जल निकासी की समस्या दूर नहीं हुई जस की तस बनी हुई है। मिनहाज अख्तर ने कहा कि सिर्फ सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है नाला निर्माण ब्लॉक परिसर के अंदर अधूरा पड़ा हुआ है। रियाज राणा ने कहा ब्लाक परिसर का पानी न बहने से संक्रामक बीमारी के फैलने की संभावना तेज हो गई है। राम सागर ने कहा कि सरकार विकास के प्रति कितना भी ध्यान दें मगर स्थानीय जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते आम जनमानस को मुश्किलों का सामना करने की मजबूरी है। रूहुल्लाह ने कहा जब ब्लॉक परिसर का यह हाल है यहां पर जल निकासी की समुचित व्यवस्था नहीं जबकि यहां सारे अधिकारियों को आना जाना लगा रहता तो आप अंदाजा लगा सकते हैं गांव में जल निकासी की व्यवस्था क्या होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे