Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:एक ही परिवार के 5 बच्चों की तालाब में डूबकर मौत

 

दुर्गा सिंह पटेल 

गोंडा।खोड़ारे थाना क्षेत्र के रसूलपुर खान के मिश्रौली गांव में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है जहाँ एक ही परिवार के 5 बच्चों की डूबकर मौत हो गयी है। ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर शवों को बाहर निकाला। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव में मातम छा गया है। हर कोई घटना को लेकर स्तब्ध है।


करीब 10.30 बजे गांव निवासी दृग नरायन पांडेय के घर के चंचल, शिवाकांत, रागिनी, प्रकाशिनी व मुस्कान गांव के बगल स्थित तालाब से मिट्टी निकालने के लिए गए थे। इसी दौरान एक बच्चा फिसल कर तालाब में चला गया।


उसे बचाने के लिए बारी-बारी से सभी तालाब में कूद गए। तालाब से थोड़ी दूर गांव के दो अन्य बच्चे खड़े थे। बच्चों को डूबता देख दोनों गांव की ओर भागे। परिवारजन को डूबने की सूचना दी। जब तक परिवारजन व ग्रामीण तालाब तक पहुंचते तब तक देर हो चुकी थी। तालाब में उतरकर पांचों बच्चों को बाहर निकाला गया। सभी का पेट दबाकर पानी निकालने का प्रयास किया गया लेकिन, सभी बच्चों की मौत हो चुकी थी। इनमें अरविंद कुमार का आठ वर्षीय बेटा आदित्य उर्फ चंचल, छह वर्षीय बेटा शिवाकांत, सुरेंद्र कुमार की आठ वर्षीया बेटी रागिनी, दस वर्षीया बेटी प्रकाशिनी व वीरेंद्र की 14 वर्षीय बेटी मुस्कान शामिल हैं। बच्चों को बचाने के प्रयास में अजय पांडेय भी डूब गया था उसे निकाल कर इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। ग्रामीणों की सूचना पर डीएम मार्केंडेय शाही,पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा एसडीएम मनकापुर हीरालाल,अपर पुलिस अधीक्षक  शिवराज चौहान,क्षेत्राधिकारी संजय तलवार,एसओ खोड़ारे महेंद्र सिंह व एसओ छपिया राकेश सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे।


घटना की जानकारी मिलने के बाद गौरा विधायक प्रभात वर्मा मौके पर पहुंच गए हैं। वे घटना की जानकारी पुलिस और परिजनों से ले रहे हैं।

इस मामले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बच्चों की डूबने से हुई मौत की घटना पर संज्ञान लिया है। बच्चों की तालाब में नहाते समय हुई दुर्घटना मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे