Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती:हवाई फायरिंग नारेबाजी एवं मारपीट के बीच संपन्न हुआ ब्लाक प्रमुख पद का नामांकन

 

सुनील उपाध्याय

बस्ती। ब्लॉक प्रमुख पद के लिए आज नामांकन के दिन कई ब्लाकों पर अराजकता का माहौल रहा। कहीं हवाई फायरिंग तो कहीं लाठी-डंडे चलाए गए और वाहनों के शीशे तोड़ डाले गए। इस  उपद्रवी माहौल मैं प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। जनपद के 14 ब्लाकों पर कमोबेश  यही स्थिति रही। तनावपूर्ण माहौल में संपन्न हुए नामांकन को देखकर आम जनता भौचक रही।


 ऐसा नजारा पिछले कई दशक में लोगों ने नहीं देखा था। चुनाव के दौरान प्रायः तनातनी का माहौल रहता है लेकिन इस तरह की बदतर स्थिति पहली बार दिखाई दे रही है। जहां प्रशासनिक अमला निरपेक्ष बना तमाशा देख रहा हो। जनपद के 14 ब्लॉकों क्रमशः बस्ती सदर कुदरहा गौर परस रामपुर विक्रमजोत दुबौलिया हरैया सलटौआ गोपालपुर सॉऊ घाट बनकटी भानपुर कप्तानगंज रुधौली  बहादुरपुर मे नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों के साथ समर्थकों की भारी भीड़ सुबह से इकट्ठा होने लगी थी।


प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद पक्ष विपक्ष मैं तू तू मैं मैं एवं झड़प की स्थित जारी रही। दुबौलिया ब्लाक पर हवाई फायरिंग के अलावा  बनकटी ब्लाक में भाजपा प्रत्याशी भाजपा से बागी प्रत्याशी आमने सामने आ गए जिससे समर्थकों में नोकझोंक के साथ मारपीट भी हुआ इसी क्रम में गौर ब्लाक में प्रत्याशियों के बीच लाठी डंडा चलाना व गाली गलौज के साथ बवाल मचा रहा।

आज सुबह से ही जारी हल्की बरसात के कारण जहां भीषण गर्मी से निजात मिली थी वही चुनावी माहौल गर्म होने से पूरे दिन स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। नामांकन के दौरान जहां सत्ता पक्ष के लोग पूरी तैयारी के साथ ब्लॉक मुख्यालयों पर पहुंचे थे वही विपक्षी सहमे हुए दिखाई दिए।इसी क्रम में गौर ब्लॉक में बेकाबू भीड़ पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज बीजेपी प्रत्याशी जटा शंकर शुक्ल को पुलिस ने ब्लॉक से खदेड़ा पूर्व प्रमुख महेश सिंह समर्थक और बीजेपी समर्थकोमें तनाव होने से पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसी प्रकार बनकटी ब्लाक में एक व्यक्ति द्वारा सरकारी कर्मचारी बन कर भीतर जाकर एक निर्दल प्रत्याशी का नामांकन पत्र हार देने के कारण उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पूरे जनपद में शांतिपूर्ण नामांकन के लिए जिला प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है दुबौलिया ब्लाक पर हालात ज्यादा गंभीर होने की वजह से मौके पर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को भी पहुंचना पड़ा तब जाकर स्थिति नियंत्रण में हो सकी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे