Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

युवक ने सुरक्षाकर्मियों से पूछा, कहां थी बाबरी मस्जिद

 

वासुदेव यादव 

अयोध्या:रामजन्मभूमि दर्शन मार्ग पर गुरुवार को सुरक्षाकर्मियों ने एक संदिग्ध मुस्लिम युवक को हिरासत में लिया है। एक मुस्लिम युवक गुरुवार सुबह नौ बजे रामजन्मभूमि दर्शन मार्ग क्रॉसिंग डी-वन चेकिंग बैरियर पर पहुंचा।

उसने यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों से पूछा कि बाबरी मस्जिद कहां है? क्या मैं देखने जा सकता हूं। पुलिस ने युवक की संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए उसे हिरासत में ले लिया और रामजन्मभूमि थाने की पुलिस को सौंप दिया।

जहां पुलिस व खुफिया एजेंसियां इस युवक से पूछताछ कर उसका सत्यापन करने में जुटी हैं। हिरासत में लिए गए युवक की पहचान मोहम्मद बिलाल निवासी मुरादाबाद के रूप में हुई है। वह तीन दिन पहले अयोध्या आया था।

युवक का कहना है कि वह मुस्लिम संगठन दावत-ए-इस्लामी का कार्यकर्ता है। साथ ही संघ की मुस्लिम इकाई से भी जुड़ा हुआ है। यहां उसने कसाबबाड़ा स्थित कच्ची मस्जिद में इबादत भी की।

इसके बाद अपने संगठन के कार्यकर्ताओं से बाबरी मस्जिद के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि यहां कुछ नहीं है, अब मंदिर बन रहा है। फिर भी वह नहीं माना और गुरुवार सुबह उत्सुकतावश रामजन्मभूमि क्षेत्र में पहुंच गया।

सीओ अयोध्या राजेश राय ने बताया कि दर्शन मार्ग पर संदिग्ध अवस्था में मिले मुस्लिम युवक द्वारा बताए गए नाम-पते की तस्दीक कराई गई तो वह सही पाया गया। मुरादाबाद में इसका परिवार है, पिता दुकान लगाता है।

युवक के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में पता किया जा रहा है। युवक द्वारा बताया गया कि वह राष्ट्रीय स्वयं संघ की मुस्लिम इकाई से जुड़ा है, इसका भी सत्यापन किया जा रहा है, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। अभी तक जांच-पड़ताल में युवक के पास से कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे