Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

कलवारी:कोटेदार ने अंगूठा लगवा लिया राशन नही दिया ग्रामीणों में आक्रोश

 

सुनील उपाध्याय

 बस्ती।जिले के कुदरहा विकास क्षेत्र के ग्राम पंचायत माझाकला में पिछले कई महीने से राशन न मिलने की वजह से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है। कोरोना जैसी बैश्विक महामारी में देश की मोदी व प्रदेश की योगी सरकार एक तरफ कई महीनों से फ्री राशन वितरित कर रही है जिससे देश की जनता खाली पेट न रहे।

वहीं दूसरी तरफ कुदरहा विकास क्षेत्र के माझाकला में कोटेदार गरीबों के हिस्से का निवाला खुद ही डकार गया। वह अपने घर की जगह रामभेज यादव सफाई कर्मी के यहां राशन वितरित करता है। सफाई कर्मी गरीबों को बुलाकर अंगूठा लगवा लेता है और उनसे कह देता कि आप जाइए दो से तीन दिन बाद आइए तब आपको राशन दिया जाएगा। जब दो तीन दिन बाद लोग राशन लेने पहुंचते है तो फिर वही बात दो तीन वाली कह कर उनको घर वापस भेज दिया जाता है।


रोज के बहानेबाजी से परेशान व नाराज होकर महिलाओं ने मंगलवार को कोटेदार के घर पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। राशन ग्रामीणों का कहना है कि कोटेदार एवं सफाई कर्मी की मिली भगत के कारण हमारे हक का राशन हम लोगो को नहीं मिल पा रहा है। वहीं महिलाओं ने प्रशाशन से मांग किया है कि इन भ्रष्ट लोगों की जांच कराकर ग्राम वासियों को उनके हक का राशन दिलाने का काम करे। पुनीता राजभर, राममिलन राजभर, राम पलट राजभर, रामबृक्ष, राम अशोक एवं अन्य ग्रामीण भी मौके पर मौजूद रहे। नाराज ग्रामीणों का कहना है कि बात नही बनी तो वे डीएसओ का घेराव करेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे