Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मोतीगंज के कुंदुरखा में दबंगों ने इंदिरा आवास ध्वस्त कर जमीन पर किया कब्जा

 

मोतीगंज थाना क्षेत्र के कुंदुरखा (डिहवा) का मामला

थाने व चौकी का चक्कर लगा रही पीड़िता, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

गोण्डा। करीब 17 वर्ष पूर्व बनाए गए इंदिरा आवास को दबंगों ने पूरी तरह ध्वस्त कर दिया और जमीन पर लगे पेड़ों को काटकर उठा ले गए। इतना ही नहीं, दबंग मकान का मलबा आदि भी उठा ले गए। इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की गयी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगायी है।

     मामला मोतीगंज थाना की कहोबा पुलिस चौकी क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुंदुरखा के मजरे डिहवा का है, जहां की निवासिनी बेबी सिंह पत्नी स्वर्गीय अशोक सिंह ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र


दिया है, जिसमें कहा है कि उसका इंदिरा आवास वर्ष 2003-04 में बना था, जिसके पास ही सागौन, नीम, यूकेलिप्टस आदि प्रजाति के पेड़ लगे थे। आरोप है कि 22/23 सितंबर की रात में विपक्षी कामिनी, नानकून आदि ने जेसीबी मशीन लगाकर इंदिरा आवास को गिरा दिए तथा पेड़ों को भी कटवाकर उठा ले गए। मना करने पर भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए मारने के लिए दौड़ा लिए।


 इस बाबत 23 सितंबर को कहोबा पुलिस को तहरीर दी गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस पर पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्र का दरवाजा खटखटाया और न्याय की गुहार लगायी। पीड़िता का कहना है कि विपक्षी दबंग एवं सरकस किस्म के व्यक्ति हैं जिससे स्थानीय पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उसने बताया कि अपनी दबंगई और रसूख के बल पर विपक्षी उक्त जमीन पर निर्माण कर जबरन कब्जा करना चाहते हैं। इतना ही नहीं, विपक्षी मकान के मलबे के साथ ही पेड़ों की लकड़ियों को भी उठा ले गए हैं। पीड़िता का कहना है कि वह अपनी फरियाद लेकर कई बार थाने व पुलिस चौकी पर गयी, किंतु कोई सुनवाई नहीं हुई। पुलिस की इस कार्यशैली से दबंगों का मनोबल बढ़ा हुआ है और पीड़िता हताश एवं निराश है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे