Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दबंगों पर रहम, गरीबों पर सितम ढा रही मोतीगंज पुलिस

ठेले, ढाबली व गुमटी वाले गरीब दुकानदारों का किया जा रहा शोषण

सड़क किनारे मौरंग, बालू आदि रखकर अतिक्रमण करने वालों से है यारी

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। खाकी वर्दीधारियों की भी महिमा अपरंपार है। शासन तथा महकमे के आलाधिकारियों की मंशा है कि दबंगों और रसूखदारों के खिलाफ पुलिस सख्त रूख अख्तियार करे तथा गरीबों की मदद को तत्पर रहे, लेकिन मोतीगंज थाने की कहोबा चौकी की पुलिस इससे ठीक उल्टा कर रही है। यहां तैनात कांस्टेबल वर्दी का रौब दिखाकर ढाबली, ठेले व गुमटी वाले दुकानदारों को परेशान कर रहे हैं, जबकि सड़क के किनारे मोरंग, गिट्टी, बालू आदि रखकर अवैध कब्जा एवं अतिक्रमण करने वाले दबंग तथा रसूखदार लोगों के साथ हमदर्दी की जा रही है।

      काजीदेवर हल्का में तैनात कांस्टेबल लाल बहादुर की बेलगामी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। इसकी शिकायत मौखिक रूप से चौकी प्रभारी से की गई लेकिन इसके बावजूद उसे इस क्षेत्र से नहीं हटाया गया। सिपाही लाल बहादुर पर ठेला लगाने वाले, छोटी ढाबली रखकर परिवार का पालन-पोषण करने वाले तथा गुमटियों से रोजी रोटी का तानाबाना बुनने वाले गरीब दुकानदारों का कहना है कि सिपाही लाल बहादुर एक अन्य आरक्षी के साथ आता है और चालान काटने की बात कहते हुए मुकदमा दर्ज करने की धमकी देता है। इतना ही नहीं, हद तो यह है कि गांव को जाने वाली सड़कों के किनारे बैनामे की जमीन में दुकान बनवाकर रोजी रोटी कमाने वालों को भी वह वर्दी का रौब दिखाकर परेशान करता है और अतिक्रमण के नाम पर चालान काटकर गरीबों का आर्थिक शोषण करता है, जबकि सड़क की पटरियों पर बालू, मौरंग, गिट्टी आदि रखकर अवैध रूप से अतिक्रमण करने वाले दबंग एवं रसूखदार लोगों के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं कर पाता है। 

    दुकानदारों ने बताया कि यदि सिपाही का यही उत्पीड़नात्मक रवैया रहा तो उसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक के साथ ही अन्य उच्चाधिकारियों से की जाएगी।

     इस संबंध में मोतीगंज थानाध्यक्ष से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन नेटवर्क समस्या के चलते बात नहीं हो सकी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे