Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:शासन की मंशा के विरूद्ध कोटेदारों की मनमानी बर्दाश्त नहीं : विष्णुदत्त सिंह विशेन

समस्याओं को लेकर प्रधान संगठन ने जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष विष्णुदत्त सिंह विशेन ने पांच सूत्री मांग पत्र जिला पूर्ति अधिकारी को देकर महत्वपूर्ण मुद्दों पर शीघ्र ही निर्णय लेकर कार्रवाई की अपेक्षा की है। मांगें पूरी न होने पर जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन के साथ ही घेराव की चेतावनी दी गई है।

वीडियो
अखिल भारतीय प्रधान संगठन का आरोप है कि जिले के विभिन्न विकास खंडों के ग्रामों में कोटेदारों द्वारा शासन के निर्देशों का पालन न कर मनमानी रवैया अपनाया जा रहा है और सरकार की मंशा पर पानी फेरते हुए कोटेदारों द्वारा पात्र कार्ड धारकों को निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न नहीं दिया जा रहा है। शिकायत के बावजूद मनबढ़ कोटेदारों के विरुद्ध न तो जांच होती है और न ही कार्रवाई। अखिल भारतीय प्रधान संगठन के जिला अध्यक्ष विष्णु दत्त सिंह विसेन ने संगठन के दर्जनों पदाधिकारियों के साथ जिला पूर्ति अधिकारी के साथ मीटिंग की और उन्हें पांच सूत्री ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि ग्रामों में अंत्योदय पात्र गृहस्थी के सभी कार्ड धारकों की पात्रता ग्राम पंचायत की खुली बैठक में सत्यापन करायी जाय। नए कार्ड धारकों की फीडिंग शासनादेश के अनुसार बगैर ग्राम पंचायत की संस्तुति के न किया जाय। मांग पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि कार्ड धारकों के एक बार फीडिंग के उपरांत बार-बार फायदे के लिए यूनिट काटने व बढ़ाने का खेल बंद होना चाहिए। साथ ही खाद्यान्न के हर महीने उठान एवं वितरण की कॉपी ग्राम पंचायत को उपलब्ध कराने के लिए कोटेदारों को निर्देशित किए जाने के साथ ही वर्षों पूर्व की तरह पुनः खाद्यान्न उठान के पहले ग्राम पंचायत द्वारा उपभोग प्रमाण पत्र जमा करना अनिवार्य करते हुए पूर्व का आदेश बहाल किए जाने की मांग की गई है।

   जिला अध्यक्ष विष्णुदत्त सिंह विसेन द्वारा चेतावनी दी गई है कि यदि उक्त गंभीर प्रकरण पर अविलंब विचार करते हुए एक सप्ताह के अंदर लागू नहीं किया गया तो अखिल भारतीय प्रधान संगठन जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन एवं घेराव को बाध्य होगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे