Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

वजीरगंज के महादेवा में बिना कार्य कराए ही निकाल लिए 50 लाख

शिकायत पर शुरू हुई जांच, बीडीओ पर लीपापोती करने का आरोप

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। विकास खण्ड के जिम्मेदारों की मिलीभगत से एक ग्राम प्रधान द्वारा बिना काम कराए ही करीब 50 लाख रूपये निकाल लिया गया। उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद जांच का आदेश हुआ लेकिन अब लीपापोती कर प्रधान व सचिव को बचाने की कोशिश की जा रही है।

     प्रकरण वजीरगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत महादेवा का है। यहां के निवासीरामबरन पुत्र गुरू प्रसाद ने जिलाधिकारी, डीसी मनरेगा समेत अन्य उच्चाधिकारियों से दस्तावेजों के साथ शिकायत की है जिसमें कहा गया है कि राम राखन के चक के पास आरसीसी पुलिया के निर्माण कार्य को दिखाकर 163630 रूपये, शिवाला पुरवा के पास आरसीसी पुलिया निर्माण का 131960 रूपये, शीतला प्रसाद के चक से रामानुज के चक तक आरसीसी रोड के निर्माण का 697200 रूपये, राजनरायन के चक से बजरंगी के घर तक आरसीसी रोड के निर्माण का 370230 रूपये, राम अनुज के घर से घिर्राऊ के घर के पास आरसीसी रोड निर्माण का 370140 रूपये, तरून नाई के घर से सुग्रीव के घर तक इण्टरलॉकिंग निर्माण कार्य 959500 रूपये, घनश्याम के घर से गूठे के घर तक इंटरलॉकिंग रोड निर्माण कार्य 938970 रूपये तथा मधई के चक से हनुमान के घर तक इंटरलॉकिंग रोड निर्माण कार्य के नाम पर 1004400 रूपये निकाल लिए गये।


 आरोप है कि उक्त कार्यों को पांच साल में नहीं कराया गया, जबकि धनराशि निकाल ली गयी। इतना ही नहीं, एक ही कार्य को दो बार दिखाकर फर्जी तरीके से भुगतान कराया गया है। उपरोक्त निर्माण कार्यों में से एक भी कार्य मौके पर नहीं है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि सभी कार्यों का भुगतान लिया जा चुका है।

    

शिकायत की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी ने जांच का आदेश दिया। वजीरगंज के खण्ड विकास अधिकारी जांच के लिए मौके पर पहुंचे और गांव वालों के बयान दर्ज किए।


 उन्हें भी मौके पर एक भी निर्माण कार्य नहीं दिखाई दिया, लेकिन इसके बावजूद दोषी ग्राम प्रधान व सचिव के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि बीडीओ राजनीतिक दबाव में कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे