Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:समाज की वित्तीय गति में बैंकिंग सेवा का स्थान सर्वोपरि है:डा. रघुराज

विविध बैंको की शाखाओं के सहयोग से आयोजित 'क्रेडिट आउटरीच' में विभिन्न कृषक,उद्यमी से जुड़े लोगों को वितरण किया गया 159 करोड़ रुपए की राशि

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय तथा एस एल बी सी के निर्देश के क्रम में बैंक ऑफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक, बड़ौदा यू पी बैंक तथा जनपद की विविध बैंको की शाखाओं के सहयोग से आयोजित 'क्रेडिट आउटरीच' के तहत जनपद के विभिन्न कृषक, उद्यमी, व्यवसायिक गतिविधियों से जुड़े लोगों को 159 करोड़ रुपए की राशि का वितरण किया गया। 


जनपद के एक चिकित्सा संस्थान को एक करोड़ का ऋण भी वितरित किया गया। यह आयोजन अग्रणी बैंक प्रबंधक,बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा तुलसी सदन के परिसर में आयोजित किया गया। 


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप कृषि निदेशक डा. रघुराज सिंह ने उपस्थित समूह को शासन की विभिन्न कृषि क्षेत्र की योजनाओं की जानकारी दी। 


बैंक ऑफ बड़ौदा के क्षेत्रीय प्रबंधक, वाराणसी संजय कुमार ने गुणवत्तापूर्ण बैंकिंग सेवाओं के विस्तार की जानकारी प्रदान करते हुये नवीन उद्यमियों को प्रेरित भी किया।



 बड़ौदा यू पी बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक केशव राम ने शासन की बीमा और पेंशन योजनाओं से हर व्यक्ति को जुड़ने का आह्वाहन किया। 


महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र दिनेश चौरसिया ने उद्यमिता विकास और प्रशिक्षण द्वारा स्वाबलंबी बनकर ऋण योजनाओं का लाभ मिले इसके लिये प्रेरित किया। 


आरसेटी के निदेशक जितेन्द्र प्रसाद ने विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम की जानकारी दी। एन आर एल एम से ब्लॉक मिशन मैनेजर सुनीता सरकार ने समूहों की उपयोगिता और उप्लब्घियों पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम के मध्य आगन्तुकों ने विभिन्न विषयों पर आहूत पंडालों में जानकारी प्राप्त की। 



विभिन्न बैको यथा बॉब, एस बी आई, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूनियन बैंक, पंजाब ऐंड सिन्ध बैंक, पी एन बी, बड़ौदा यूपी बैंक, एक्सिस बैंक, इंडियन बैंक, आई डी बी आइ, सहित नगर पालिका, हर्ष टी वी एस सदर, उ प्र राज्य ग्रमीण आजीविका मिशन, बी सी सखी के स्टाल पर लोग जानकारी प्राप्त करते रहे। 


समूहों के स्टाल पर खरीदारी भी की गयी।कार्यक्रम का संचालन वित्तीय साक्षरता एवं ऋण सलाहकार शिशिर खरे द्वारा किया गया। 


इस अवसर पर दस लाभार्थियों को अतिथियों द्वारा डेमो चेक, दस समूहों को सी सी एल, लगभग अस्सी लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र और चेक आदि प्रदान किया गया।



साथ ही विजन इंडिया के बैंक मित्रों  को ए पी वाई में उन्नत प्रदर्शन के लिये प्रमाण पत्र भी निर्गत किये गये साथ ही बी सी सखी को प्रमाण पत्र वितरण किया गया। कार्यक्रम के अंत में एलडीएम अनिल कुमार ने कार्यक्रम की सफलता और सहयोग के लिये समस्त उपस्थित अतिथियों, बैंक के सभी कार्मिकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे