Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:स्वैच्छिक गन्ना विक्रय पॉलिसी लागू कराने के लिए कि.म.से के राष्ट्रीयध्यक्ष ने सांसदों को लिखा पत्र

 

बी पी त्रिपाठी

गोण्डा:किसान मजदूर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश दूबे "जेपी भैया" ने किसानों को अपना गन्ना बेचने के लिए स्वैच्छिक गन्ना विक्रय पॉलिसी लागू कराये जाने के लिए कैसरगंज सांसद ब्रिजभूषण शरण सिंह व गोंडा लोकसभा क्षेत्र के सांसद कीर्तिवर्धन सिंह को पत्र लिखा है।


साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा है कि बजाज हिन्दुस्तान सुगर मिल कुन्दरखी माननीयों के संसदीय क्षेत्र में संचालित है। मिल के द्वारा पिछले दो पेराई सत्रों के दौरान किसानों से खरीदे गए गन्ने का सम्पूर्ण भुगतान नही किया है। पत्र में कहा गया है कि विगत कई वर्षों से एम.एस.पी. के आधार पर गन्ने भाव नही बढ़ा है, लेकिन उर्वरक और डीजल के मूल्य में सर्वाधिक बढ़ोत्तरी हुयी है। जबकि महंगाई की मार झेल रहे किसानों के गन्ने का भुगतान भी मिल द्वारा न किये जाने से किसानो की माली हालत बेहद खराब होती जा रही है। 


किसान नेता जय प्रकाश दूबे "जेपीभैया" ने आगे लिखा है कि किसानों के एवं जन सामान्य के प्रतिनिधि होने के नाते इनकी पीड़ा को समझते हुए मौजूदा सांसदों की यह जिम्मेदारी बनती है कि बजाज चीनी मिल जो किसानो की गाढ़ी कमाई दबाये बैठी है उसका सम्पूर्ण भुगतान सुनिश्चित करायें इसके साथ ही किसान अपना गन्ना किसी भी मिल को बेच सकें इसके लिए "स्वैच्छिक गन्ना विक्रय पॉलिसी" को पुनः लागू कराएं ताकि किसान अपनी मर्जी से जहां उन्हें भुगतान समय से मिल सके वहां गन्ना बेच सकें।



किसान मजदूर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया है की दोनों सांसदों को पत्र ई मेल करने के साथ डाक द्वारा भी प्रेषित किया गया है। समय रहते अगर मांगे पूरी नही की गयीं तो आंदोलन किया जाएगा।



Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे