Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बेलसर में समाजसेवी ने कुपोषित बच्चों को दूध पिलाने का लिया संकल्प

बी पी त्रिपाठी

गोंडा 18 अक्टूबर। समाज सेवा के क्षेत्र में सक्रिय दो युवाओं ने नवरात्र में बालक बालिकाओं को भगवान  व देवी का स्वरूप मानकर कुपोषित बच्चों को स्वस्थ बनाने का संकल्प लिया है। 


कार्यक्रम आयोजक जनपद के झंझरी ब्लाक निवासी अयोध्या प्रसाद मिश्र एवं बेलसर ब्लाक के युवा समाजसेवी धर्मेन्द्र प्रताप सिंह ने शारदीय नवरात्र के दौरान ग्राम पंचायत सुनौली मुहम्मदपुर और मजरा मन्दराही में पांच दर्जन से अधिक गरीब मजदूर परिवार के एक से पांच वर्ष तक के 200 कुपोषित बालक बालिकाओं को गोद लेकर उन्हें तीन माह तक प्रति दिन 150 मिलीलीटर पिलाने का संकल्प लिया है। 


 कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए अयोध्या प्रसाद मिश्र ने उपस्थित ग्रामीणों का आह्वान किया कि एक स्वस्थ समाज क संरचना के लिए आप अपने पराये का  भेद भूलकर बच्चों के विकास में योगदान में हाथ बंटाए।



 श्री मिश्रा ने बताया कि बच्चों के पोषण एवं शिक्षा विकास के अन्तर्गत दूध पिलाने का कार्यक्रम बिना किसी सरकारी मदद से पूरी तरह से जनसहयोग से चलाया जा रहा है। 


बच्चों का पिलाया जाने वाला ददू पाउडर सरकारी संस्थान से लिया जा रहा है। दूध बनाने और पिलाने के लिए स्थानीय स्तर पर स्वयंसेवक नियुक्त किए गए हैं। 


उपस्थित लोगों का स्वागत करते हुए धर्मेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बालक बालिकाएं भगवान व देवी स्वरूप होते है। बच्चों के मुस्कराहट से परमात्मा खुश होंगे। इस  मौके पर उपस्थित संभ्रांत नागरिकों ने बच्चों में दूध वितरण में हाथ बंटाया

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे