Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

करनैलगंज के सरयू पुल पर आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। करनैलगंज के सरयू पुल पर क्षतिग्रस्त हुए हिस्से की मरम्मत कार्य के मद्देनजर पुल पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पुलिस के बैरियर के साथ-साथ लोक निर्माण विभाग ने भी पुल की शुरुआत में दोनों तरफ से बैरियर लगा दिया है।


 यह जानकारी देते हुए बीके त्रिपाठी लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता निर्माण खंड दो ने बताया कि अभी तक मरम्मत का कार्य पुल के ऊपरी हिस्से में चल रहा था और अब पुल के नीचे हिस्से में मरम्मत का कार्य शुरू किया जा रहा है। जिसमें किसी भी प्रकार के वाहन निकलने पर जो कंपन में होगा उससे मरम्मत कार्य में व्यवधान पड़ेगा। 


इसको लेकर पुल पर आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां तक की उनकी स्वयं की गाड़ी भी पुल से नहीं निकलेगी। इसी प्रकार किसी भी तरीके से अधिकारी, नेता या अन्य किसी प्रकार के वाहन पुल पर नहीं निकलने दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुल पर आवागमन चालू रहने से मरम्मत कार्य नहीं हो सकेगा। 


लगातार तीन दिनों से सरयू पुल पर घंटों का जाम लगा रहता था। जाम में करीब चार चार घंटे तक लोग फंसे रहे और कई किलोमीटर लंबा जाम लगातार लगता चला आ रहा है। जिससे पुल की मरम्मत कार्य प्रभावित हो रहा था। यदि निर्माण कार्य या मरम्मत कार्य के दौरान पुल पर आवागमन नहीं रोका जाता है तो मरम्मत कार्य नहीं हो सकता है।


 उन्होंने कहा कि लगातार पुल पर मरम्मत कार्य की निगरानी की जा रही है और प्रयास किया जा रहा है कि जल्द से जल्द पुल पर आवागमन बहाल कर दिया जाए। उन्होंने बताया कि 2 सप्ताह तक पुल पर आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित किया जा रहा है।


 इस पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद करनैलगंज से परसपुर, भौरीगंज, चचरी व नारायन पुर मांझा, हुजूरपुर रोड से होकर वाहनों के आवागमन की सुविधा बताई गई है मगर यह सभी मार्ग दो सप्ताह में ही खराब हो चुके हैं। गोंडा से लखनऊ जाने या आने में अब यात्रियों को एक से दो घण्टे का अतिरिक्त समय व अधिक किराया देना पड़ रहा है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे