Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:समाज को एक सूत्र में पिरोया था महाराज अग्रसेन:जय नारायण

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया समाजवाद के प्रवर्तक युग पुरुष महाराजा अग्रसेन की जयंती

अग्रवाल समाज द्वारा आयोजित हुए विविध किए गए विविध कार्यक्रम

एस के शुक्ला

प्रतापगढ़। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी उत्तर प्रदेश के आयोजकत्व में नगर के तुलसी सदन हादीहाल में समाजवाद के प्रवर्तक युग पुरुष महाराजा अग्रसेन की जयंती जय नारायण अग्रवाल के संरक्षकत्व में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।


कार्यक्रम का शुभारंभ महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा के समक्ष पूजन अर्चन व दीप प्रज्वलित एवं पुष्पअर्पित कर किया गया।

इस मौके पर समाज के लोगों ने समाजवाद के युग प्रवर्तक महाराज अग्रसेन महाराज के कृतित्व व्यक्तित्व प्रकाश डालते हुए महाराजा अग्रसेन के बताए रास्तों पर चलने का संकल्प लिया।

इस मौके पर समाज के संरक्षक जय नारायण अग्रवाल ने उपास्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से महाराजा अग्रसेन ने एक रूपया व एक ईंट के सहयोग से पूरे अग्रवाल समाज को एक सूत्र में पिरोया था।

हम सबको भी चाहिए कि हम समाज को नई दिशा देने के लिए एक दूसरे के काम आयें।

इस मौके पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील गोयल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन महादानी समाजवाद के प्रवर्तक,कर्मयोगी,लोकनायक व समाज सुधारक थे।

हम सबको उनके आदर्श सिद्धांतों का अनुसरण करना चाहिए।

इस मौके पर अशोक अग्रवाल ने कहा कि अग्रवाल शिरोमणि महाराजा अग्रसेन का स्मरण करना गंगा जी में स्नान करने के समान ही है।

महिला मण्डल की नीतू राजेश अग्रवाल ने कहा कि महाराजा अग्रसेन समानता पर आधारित आर्थिक नीति को अपनाने वाले संसार के प्रथम सम्राट थे।इस मौके पर अग्रवाल समाज के नन्हे-मुन्ने बच्चों द्वारा नृत्य,डांस,भाषण प्रतियोगिता के साथ विविध कार्यक्रम की प्रस्तुति कर लोगों को जहां भाव विभोर कर दिया,वहीं समाज की महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी निभाते हुए कार्यक्रम की प्रस्तुति की।

कार्यक्रम के दौरान समाज के वारिष्ठो व कार्यक्रम में भागेदारी निभाने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया।अन्त में कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों के प्रति आभार अशोक अग्रवाल ने प्रकट किया।


इस मौके पर प्रमुख रूप से राजेश अग्रवाल, नितिन अग्रवाल,राजू अग्रवाल, विपिन अग्रवाल, कमलेश अग्रवाल,आशीष जैन,दीपक,रुपक, श्रीमती रेखा गोयल, श्रीमती अनुपमा अग्रवाल, सोनम अग्रवाल, सुधा अग्रवाल,मधु अग्रवाल,निधि अग्रवाल,अलका अग्रवाल व अमिता के साथ अग्रवाल समाज के आदि लोगों की मौजूदगी रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे