Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रधान संघ की चेतावनी:मुकदमा वापस न लिया गया तो होगा आंदोलन : राजेश सिंह

पूरा बाजार ब्लॉक के ग्राम पंचायत सरेठी का मामला 

हवाई अड्डा के विस्तारीकरण से प्रभावित लोगों को पशुचर भुमि पर व्यवस्थापन

वासुदेव यादव 

अयोध्या  :हवाई अड्डा के विस्तारीकरण से प्रभावित लोगों के व्यवस्थापन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इन प्रभावित परिवारों को पूरा ब्लॉक के सरेठी ग्राम पंचायत में स्थित पशुचर की भूमि पर बसाने की प्रक्रिया का विरोध शुरू हुआ तो राजस्व विभाग ने ग्राम प्रधान रक्षा यादव समेत तीन अन्य नामजद सहित 40-50 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इससे अखिल भारतीय प्रधान संघ खफा है। 


प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष राजेश सिंह ने ऐलान किया है कि यदि प्रधान सहित निर्दोष ग्रामीणों के विरुद्ध दर्ज केस वापस नहीं लिया गया तो संघ महा आंदोलन छेड़ेगा। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार छुट्टा मवेशियों से किसानों की फसलों को बचाने के लिए पशुचर की जमीनों पर गो आश्रय केंद्रों का निर्माण कराने का राग अलाप रही हैं। 


वहीं दूसरी तरफ पशुचर की भूमि को दस्तावेज से मिटाया जा रहा है। जिलाध्यक्ष सिंह ने कहा कि बिना ग्राम पंचायत को कोई पूर्व सूचना के कुछ लोग जाकर जबरदस्ती करने लगे। इस पर ग्रामवासियों ने टीम के लोगों से पूछा तो राहस्व के लोगों ने ग्रामीणों के साथ अभद्रता की। इसका ग्रामीणों ने विरोध किया। नतीजा यह निकला कि अब राजस्व प्रशासन ग्रामीणों के उत्पीड़न पर उतारू हो गई है। 


असल में सदर तहसील के राजस्व निरीक्षक ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि बीते 23 सितंबर को तहसीलदार संग वे लेखपालों की टीम के साथ पशुचर की भूमि पर प्रभावित परिवारों को भूमि आवंटन करने के लिए पहुंचे तो ग्राम प्रधान रक्षाराम यादव व उनके साथ शमशेर यादव, राजेंद्र कुमार व बब्बू सहित 40-50 लोग आए और टीम के साथ अभद्रता करने लगे। फिर सरकारी काम अड़गा लगाया। इस पर कोतवाली अयोध्या की पुलिस ने आईपीसी की धारा 147, 332 व 504 में मुकदमा दर्ज किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे