Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर एवं मोतीगंज थाना में डीएम,एसपी ने सुनी फरियाद, दिए निर्देश

कृष्ण मोहन

मनकापुर गोण्डा: जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही व पुलिस अधीक्षक गोण्डा संतोष कुमार मिश्रा ने थाना समाधान दिवस के अवसर पर थाना को0 मनकापुर व थाना मोतीगंज मे जनसुनवाई की।


जनसुनवाई के दौरान थाना मनकापुर में 24 प्रा0पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 04 का मौके पर ही निस्तारण कराया गया तथा शेष 20 प्रार्थना पत्रों के निस्तारण हेतु पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर रवाना किया गया।


इसी तरह थाना मोतीगंज में कुल 03 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 01 प्रार्थना पत्र का मौके पर ही निस्तारण कराया गया।

शेष 02 प्रकरणों मे राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मामले के निस्तारण हेतु मौके पर रवाना किया गया।


 तत्पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक गोण्डा ने थाना मोतीगंज का औचक निरीक्षण किया। जिसमें थाना परिसर, निर्माणाधीन आरक्षी बैरक का निरीक्षण कर गुणवत्तापूर्ण सामग्री इस्तेमाल करने, थाने में खड़े वाहनो की नीलामी कराने एवं थाना प्रांगण में बने तालाब के सुन्दरीकरण कराने हेतु थानाध्यक्ष मोतीगंज को निर्देशित किया। तत्पश्चात थाना कार्यालय, आरक्षी बैरिक, भोजनालय, कंप्यूटर कक्ष, महिला हेल्प डेस्क आदि का निरीक्षण किया। 


पुलिस अधीक्षक ने रजिस्टरों को चेक कर रिकॉर्डों को अद्यतन करने, परिसर में साफ सफाई रखने एवं महिला हेल्प डेस्क पर नियुक्त महिला पुलिसकर्मियों को थाने पर आने वाली महिला फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनके प्रति सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार करते हुए समस्या का तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक ने संतरी पहरा पर तैनात महिला संतरी से संवाद कर संतरी पहरा के कर्तव्यों के बारे में बताया।


 तत्पश्चात उपस्थित समस्त बीट उ0नि0/आरक्षीगण से संवाद कर IGRS/ जनशिकायतों के लंबित प्रार्थना पत्रों की समीक्षा की तथा निर्देशित किया कि प्रत्येक IGRS/शिकायती प्रार्थना पत्र की स्वयं मौके पर जाकर आवेदक की संतुष्टि को प्राथमिकता देते हुए गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण करें।


 लम्बित विवेचनाओं का भी गुणदोष के आधार पर निस्तारण व वांछित अभियुक्तो की शीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम प्रहरियों को भी गाँव के छोटे से छोटे मामलों की सूचना थाना प्रभारी व संबंधित बीट उ0नि0/आरक्षी को देने के लिए बताया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे