Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा: माँ दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में यदि ऐसा हुआ तो होगी कड़ी कार्यवाही, ड्रोन से प्रशासन करेगा निगरानी

 

रजनीश/ज्ञान प्रकाश 

करनैलगंज(गोंडा)। दशहरा, दुर्गा पूजा व प्रतिमा विसर्जन के दौरान किसी भी तरीके का व्यवधान डालने वाले लोगों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई की जाएगी। तथा त्योहारों में पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरे से निगरानी कराने के निर्देश दिए गए हैं। 


त्योहारों के मद्देनजर ऐसे लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है। चिन्हित लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उप जिलाधिकारी हीरालाल एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी मुन्ना उपाध्याय ने संयुक्त रूप से कहा कि त्योहारों की श्रृंखला चल रही है।


 इसमें सभी समुदाय के लोगों से त्यौहार शांतिपूर्ण मनाने की अपील भी की जा चुकी है। इसके अलावा करनैलगंज, कटरा बाजार, परसपुर थाना में शांति कमेटी की बैठकें भी आयोजित हो चुकी हैं। त्योहारों में किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने या उपद्रव करने के साथ-साथ आम जनमानस में किसी भी प्रकार का खौफ पैदा करने का प्रयास अगर किया गया तो उसके अंजाम बुरे होंगे।


 यह चेतावनी जारी की गई है। दोनों अधिकारियों ने कहा कि जिन स्थानों पर प्रतिमाएं रखी जाती थी उन्हीं स्थानों पर प्रतिमा रखी गई हैं। जो परंपरागत त्यौहार एवं कार्यक्रम होते रहे हैं वही होंगे। मगर प्रशासनिक अनुमति आवश्यक कर दी गई है। 


प्रतिमा विसर्जन में किसी भी प्रकार के जुलूस, उत्तेजक नारेबाजी या असलहों का प्रदर्शन करने पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। प्रतिमा विसर्जन के लिए प्रशासन द्वारा जो गाइडलाइन जारी की गई है उसके अतिरिक्त कुछ भी नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि धर्म की आड़ में कुछ लोग अपने राजनीति करने का प्रयास कर रहे हैं। किसी के बहकावे में किसी समुदाय को आने की आवश्यकता नहीं है और लोग अपना खुशी का त्योहार खुशहाली पूर्वक मनाएं।


 दोनों अधिकारियों ने बताया कि करनैलगंज रामलीला मैदान एवं अंजुमन सज्जादिया कमेटी के बीच भूमि को लेकर कुछ विवाद था। जिसका निस्तारण कर दिया गया है। दोनों पक्षों को आपसी सहमति के आधार पर भूमि का बंटवारा किया गया है और किसी भी प्रकार का कोई विवाद नहीं है।


 इसको लेकर लोगों में किसी प्रकार का कोई भ्रम न हो इसके लिए दोनों कमेटी के पदाधिकारियों से समझौते की जानकारी देने के लिए कहा गया है। किसी भी कार्यक्रम में डीजे का प्रयोग निषेध किया गया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे