Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:पूर्व सांसद ने संचार मंत्री को भेजा पत्र


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के पूर्व सांसद भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सदस्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी पर्यावरण एवं संबंधी स्थाई समिति, परामर्श दात्री समिति नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय तथा श्रावस्ती जिले के जिला पंचायत अध्यक्ष दद्दन मिश्रा ने श्रावस्ती जिले के प्रबुद्ध नागरिकों की ओर से दिए गए मांग पत्र को केंद्रीय संचार मंत्री देबू सिंह चौहान को भेजा है ।


जानकारी के अनुसार श्रावस्ती जिले में डाक विभाग में जिला स्तरीय अधिकारी की नियुक्ति ना होने से काफी कठिनाई हो रही है जनपद वासियों की तमाम कठिनाइयों को ध्यान में रखकर संचार मंत्री को संबोधित मांग पत्र पूर्व सांसद वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष दद्दन मिश्रा को दिया गया है पत्र को श्री मिश्र ने केंद्रीय संचार मंत्री को भेजकर समस्या का समाधान कराने का आश्वासन भी दिया है । 

उन्होंने बताया कि गोरखपुर परिक्षेत्र बहराइच मंडल के जनपद श्रावस्ती जिला मुख्यालय भिनगा में डाक विभाग के नियमानुसार सहायक डाक अधीक्षक की तैनाती होनी चाहिए, जबकि अभी भी तहसील स्तरीय डाक कर्मी डाक निरीक्षक की तैनाती की गई है, जिसके कारण जिला स्तरीय सेवाएं बाधित हो रही है । 


श्रावस्ती जनपद भगवान बुद्ध की तपोस्थली होने के नाते अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में विकसित है । ऐसे स्थान पर डाक विभाग का उच्चीकृत होना नितांत आवश्यक है । 

मांग पत्र में अनुरोध किया गया है कि जन सरोकार को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जनपद के अंतरराष्ट्रीय पर्यटन महत्व को देखते हुए तत्काल जिला मुख्यालय भिनगा के पद का उन्नयन करते हुए डाक निरीक्षक के जगह सहायक डाक अधीक्षक की तैनाती कराया जाना सुनिश्चित किया जाए ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे