Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

सीएम योगी ने गोण्डा के मैजापुर मिल में एथेनॉल प्लांट का किया शिलान्यास

 

बीपी त्रिपाठी 

 गोण्डा:विगत एक महीने के अंतराल में दूसरे दौरे पर गोण्डा पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश के सबसे बड़े एथेनॉल प्लांट का शिलान्यास किया।



 शनिवार को सीएम योगी ने बलरामपुर शुगर मिल की यूनिट मैजापुर चीनी मिल में 26 हेक्टेयर क्षेत्र में बनने वाले डिस्टलरी प्लांट की आधारशिला रखी। इसी क्रम में मुख्यमंत्री ने यहां पर खेती किसानी के स्टालों का शुभारंभ किया।



 यहां की मैजापुर चीनी मिल प्रांगण में 60 से ज्यादा स्टाल लगे थे। सीएम ने विभिन्न योजना के तहत तैयार हो रहे उत्पाद के स्टाल का भी निरीक्षण किया। यहां स्थापित हो रहा एथेनॉल प्लांट मई 2022 तक बनकर तैयार हो जाएगा जहां गन्ने के जूस ब्रोकन राइस से एथेनॉल बनेगा जिसे 20 प्रतिशत डीजल व पेट्रोल में मिलाकर कच्चे तेल के आयात को कम किया जाएगा।



 इस प्लांट के निर्माण से 60 हजार किसानों को फायदा मिलने के साथ ही 250 लोगों को रोजगार का भी अवसर मिलेगा। मैजापुर शुगर मिल में 350 किलो लीटर की क्षमता के डिस्टलरी प्लांट की स्थापना पर 455.87 करोड़ रुपए खर्च होंगे।



 यह प्लांट किसानों की आमदनी बढ़ाने के साथ ही बेरोजगारों को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराएगा। ईंधन उत्पादन में ये प्लांट मील का पत्थर साबित होगा। मुख्यमंत्री योगी ने एथेनाल प्लांट के शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मीडिया व यहां पर मौजूद जनता को संबोधित किया।



 उसके बाद अगले दौरे वाराणसी के लिए रवाना हो गए। सीएम के कार्यक्रम में कैसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह, विधायक बावन सिंह, शारदाकांत पाण्डेय, सहित तमाम जनप्रतिनिधियों के साथ डीएम मार्कण्डेय शाही, एसपी संतोष कुमार मिश्र आदि विभिन्न विभागों के अधिकारी,कर्मचारीगण मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे