Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:छात्रा से अश्लीलता करने वाले प्रधानाचार्य पर गिरी गाज, विभागीय कार्रवाई शुरू

रजनीश/ ज्ञान प्रकाश

करनैलगंज(गोंडा)। विद्यालय प्राथमिक में पढ़ रही सात वर्षीय बालिका से छेड़खानी के आरोप में शिक्षक को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है। 



वहीं बालिका के परिवार वालों की तहरीर पर पुलिस ने भी शिक्षक को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दिया है। घटना शिक्षा क्षेत्र करनैलगंज के प्राथमिक विद्यालय धनावा तृतीय से जुड़ा है।



 यहां के इंचार्ज प्रधानाध्यापक खालिक अहमद पर कक्षा दो में अध्ययनरत सात वर्षीय बालिका के परिवार वालों ने पुलिस चौकी शाहपुर में तहरीर दिया है।



 जिसमें शिक्षक के ऊपर बालिका से छेड़खानी करने का आरोप लगाया गया है। प्रकरण गम्भीर देखकर पुलिस ने आरोपी शिक्षक को हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।



 घटना की सूचना पर धनावा विद्यालय पहुंची खंड शिक्षा अधिकारी सीमा पांडेय ने स्कूल के शिक्षक, रसोइयां व बालिका के घर जसकर पूंछताछ करते हुये अपने स्तर से जांच  शुरू कर दी है। 



प्रकरण की जांच करने विद्यालय पहुंचे बेसिक शिक्षा अधिकारी जय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया शिक्षक को दोषी मानते हुये तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है।



 उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि सोमवार को दोपहर बाद बालिका प्रधानाध्यापक कक्ष में पुस्तक लेने गई थी। वहां से बाहर निकलने के बाद वह अपना बैग लेकर घर चली गई।



 ढाई बजे के बाद छात्रा अपने माता पिता के साथ विद्यालय पुनः आई। उसके माता पिता ने शिक्षक से बातचीत किया। जिस पर आरोपी शिक्षक ने अपना पक्ष रखते हुये कहा कि बालिका प्रधानाध्यापक कक्ष में पुस्तक लेने गई थी।



 पढ़ने में अच्छी होने की वजह से उन्होंने उसकी पीठ थपथपा दी थी। जब कि बालिका व उसके परिवार वाले शिक्षक के ऊपर छेड़खानी का आरोप लगा रहे है।



 सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने स्कूल के शिक्षकों व रसोइयों से घटना की जानकारी प्राप्त की।



 स्कूल में तैनात शिक्षामित्र सरोज मौर्या ने बताया कि सोमवार को उनकी तवियत खराब थी। जिसकी वजह से वह प्रधानाध्यापक से अवकाश लेकर 2 बजे घर चली गई थी।



 जिससे प्रकरण के सम्बंध में उन्हें कोई जानकारी नही है। वहीं शिक्षामित्र पुष्पेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि वह दूसरे कक्ष में बच्चो को पढ़ा रहे थे।



 जिससे प्रकरण के बारे में उन्हें कोई जानकारी नही हुई।


 उन्होंने बताया कि बालिका पुस्तक लेने प्रधानाध्यापक कक्ष में गई थी। वापस लौटाने पर वह अपना बैग लेकर घर चली गई।



रसोइया फूलकुमारी, रामवती व नीलम ने बताया कि वह बच्चों को भोजन कराकर 1 बजे घर चली गई थी।


 इसी तरह सभी स्टाफ ने अपने बयान दिए।


 खण्ड शिक्षा अधिकारी सीमा पांडेय का कहना है कि मामले की जांच गहनता से की जा रही है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे