Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:कम लागत में अधिक उपज प्राप्त कर किसान बढ़ा सकता है अपनी आमदनी: विधायक सदर

 

उद्यान विभाग द्वारा नि:शुल्क प्याज  बीज वितरण कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

एस के शुक्ला 

प्रतापगढ़। वैज्ञानिक विधि का इस्तेमाल करके किसान कम लागत में अधिक उपज प्राप्त कर अपनी आमदनी बढ़ा सकता है। उक्त बातें जिला उद्यान विभाग के प्रांगण में गुरुवार को आयोजित उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण द्वारा एकीकृत बागवानी विकास मिशन योजनांतर्गत किसानों को रवि फसल हेतु नि:शुल्क प्याज का बीज वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सदर विधायक राजकुमार पाल ने कहीं।



 उन्होंने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है और सरकार किसानों के हित में विभिन्न योजनाएं संचालित कर उन्हें लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही है।इस दौरान सदर विधायक ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं पर चर्चा किया।



 इस मौके पर जिला उद्यान अधिकारी डॉ. सीमा सिंह राणा ने विभाग द्वारा किसान के हित में चलाई जा रही योजनाओं के संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि विभागीय पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले 55 किसानों को बीज उपलब्ध कराया गया और यह कार्य आगे भी जारी रहेगा।



कार्यक्रम में योजना पर्यवेक्षक इंद्रमणि यादव ने लोगों को प्याज की बेहन तैयार करने की विधि एवं वितरित की जा रही प्याज की प्रजाति के विषय में जानकारी दी।



 इस दौरान जनपद के विकासखंड पट्टी, मंगरौरा, बाबागंज, बेलखरनाथ धाम,शिवगढ़, लक्ष्मणपुर सहित आदि विकासखंड के कृषकों को विधायक द्वारा निःशुल्क प्याज बीज उपलब्ध कराया गया।



 इस मौके पर तहसील प्रभारी राम आशीष सिंह, राजकुमार, सुरेन्द्र सिंह, सत्यभान, नौशाद अहमद,अनुज श्रीवास्तव सहित आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे