Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

प्रतापगढ़:सशक्त राष्ट्र का निर्माण के लिए होनी चाहिए ईमानदार सोच : सांसद

 

खाद्य निगम द्वारा आयोजित हुआ अमृत महोत्सव समारोह

एस के शुक्ल 

प्रतापगढ़। जब बिल पॉवर मजबूत होगा और सोंच ईमानदार होगी तभी सशक्त राष्ट्र का निर्माण होगा।



 उक्त बातें आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारतीय खाद्य निगम द्वारा आयोजित अमृत महोत्सव समारोह को सम्बोधित करते हुए सांसद प्रतापगढ़ एवं राष्ट्रीय महामंत्री ओबीसी मोर्चा संगम लाल गुप्ता ने कहा। उन्होंने कहा कि शहीदों की कुर्बानी के बाद उनकी मंशा का भारत निर्माण होता 2014 के बाद से दिखने लगा है।



 सांसद ने कहा कि 2014 में मोदी  के प्रधानमंत्री के रूप में कमान संभालने के बाद शहीदों के सपनो के भारत का निर्माण होता दिखने लगा है ,आज भारत दुनिया मे एक सशक्त राष्ट्र के रूप में दिखाई देने लगा और हर क्षेत्र में  लोगों को क्रांतिकारी परिवर्तन नजर आने लगा है।



उन्होंने कहा कि 75 साल बाद अब भारत भय, भूख ,भ्रस्टाचार मुक्त भारत के रूप में मोदी जी के नेतृत्व संकल्प मुक्त दिखने लगा है और यही कारण है कि कोरोना जैसी त्रासदी में भी भारत ने मोदी  के नेतृत्व में अमर शहीदों की परिकल्पना के भारत के रूप में आत्म निर्भर होकर किसी को भूख से मरने नहीं दिया और बड़ी तादात में गांव गरीब को राशन की उपलब्धता सुनिश्चित कराकर दुनिया मे एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है।



 सांसद में कोरोना कालखंड में भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की ततपरता से खाद्यान्य उपलब्धता सुनिश्चित करने के योगदान की सराहना करते हुए कोरोना के दौरान अपनी कर्तब्य निष्ठा के कारण विभाग के शहीद हुए कर्मचारियों एवं अधिकारियों को भी याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया ।



इस अवसर पर यफसीआई के मण्डल प्रबंधक जय शंकर शाही ने सांसद प्रतापगढ़ व पूर्व कर्नल बृजेश सिंह का अंग वस्त्रम प्रदान कर सारस्वत सम्मान करते हुए स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।




 समारोह को मुकेश कुमार मीना सहायक मण्डल प्रबंधक यफसीआई, बृजेश सिंह सेवानृवित्त कर्नल, शासकीय अधिवक्ता विवेक उपाध्याय आदि ने सम्बोधित किया। 



कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भाग लेने वाले लोगों में भारतीय खाद्य निगम के राजकुमार, डॉ सुरेंद्र सिंह ,शैलेश कुमार सिंह, अमित सिंह, आशीष कुमार, शैलेश कुमार सिंह, जहीर, अजय,रमाशंकर, अभिषेक, अमृतलाल,आनंदपाल, सत्येंद्र,वंदना सिंह,नेहा सिंह,सन्नो ओझा,छाया, आकांक्षा,अपूर्वा, छाया शर्मा, अलका सिंह,पूजा जयसवाल, प्रिया कौल,आरती सिंह इत्यादि आदि शामिल रहे।कार्यक्रम का संचालन स्वेता सिंह द्वारा किया गया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे