Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गोण्डा:जांचकर्ता के विरुद्ध डी.एम को शपथ पत्र दे कर प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग!

बी पी त्रिपाठी 

गोण्डा:विकास खण्ड इटियाथोक के ग्राम पंचायत सीरबनकट में प्रधान द्वारा विगत वर्ष में बिना कार्य कराये धन निकाषी करने की शिकायत श्याम नरायन पुत्र बद्री प्रसाद ने साक्ष्यों के आधार पर की थी, जिस पर जांच कर्ता सन्तोष कुमार ( अवर अभियन्ता ) ने झूठी रिपोर्ट लगाने के साथ शिकायत कर्ता के नाम फर्जी सुलहनामा लिख कर शिकायत का निस्तारण कर दिया था।



जबकी शिकायतकर्ता श्याम नरायन का कहना है की ग्राम प्रधान द्वारा विकास कार्यों में अनियामित्ता व बिना कार्य कराये धन निकाषी किये जाने की शिकायत के बाद पूछ ताछ के लिए ना तो कोई अधिकारी उनसे मिला ना उन्होंने समझौता करने जैसा कोई कदम उठाया।



 उसके बावजूद जांच कर्ता ने मनमाने ढंग से फर्जी रिपोर्ट लगा कर प्रधान के द्वारा की गयी लूट पर शिकायत का निस्तारण कर दिया गया है।


उन्होंने बताया की ग्राम पंचायत सीर बनकट के वित्तीय वर्ष 2019 /20 में  ग्राम प्रधान द्वारा इटरलाकिंग सड़क का निर्माण कराने के नाम पर बड़ी राशि निकाली गयी थी किन्तु जिन स्थानों पर इंटरलाकिंग कराया जाना था ।




वहां कोई काम नही हुआ है, कुछ ऐसे स्थानों का उल्लेख पाया गया है जहां एक ही सड़क पर इंटरलाकिंग के लिए दो बार धन की निकाषी हुयी है इस बड़े घपले की शिकायत पर जांचकर्ता सन्तोष कुमार ने अपनी रोपोर्ट में सभी कार्यों को सही दर्शया साथ ही शिकायतकर्ता की बिना सहमति व साक्षात्कार के सुलहनामा भी लगा दिया गया है। 



शिकायतकर्ता श्याम नरायन पाण्डेय ने जांचकर्ता द्वारा लगाई रिपोर्ट के साथ शपथ पत्र दे कर जांचधिकारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराये जाने की मांग की गयी है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे