Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:21 नवंबर को लगेगा मतदाता पुनरीक्षण विशेष शिविर


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर में 21 नवंबर रविवार को मतदान केंद्रों पर शिविर का आयोजन किया जाएगा ।


 उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा अपील किया गया है कि कैंप में पहुंच कर मतदाता सूची विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष तिथि 21 नवंबर को अपने निकटतम मतदान स्थल पहुंचकर फार्म-06 भर मतदाता सूची में अपने नामों को जुड़वायें ।



अपर जिलाधिकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी राम अभिलाष ने बताया कि अर्हता तिथि 1 जनवरी 2022 के आधार पर 1 नवंबर से 30 नवंबर तक विशेष मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष तिथि 21 नवंबर व 27 नवंबर को सभी बीएलओ मतदेय स्थल पर उपस्थित रहेंगे ।


 उन्होंने बताया कि ऐसे पात्र व्यक्ति जिनकी आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष या उससे अधिक हो गई है और वे अभी भी मतदाता नहीं बने हैं, वह अपने विधानसभा क्षेत्र की मतदाता सूची में नाम शामिल किए जाने हेतु फॉर्म-06 , मृतक, शिफ्टेड, डुप्लीकेट नामों को मतदाता सूची से कटवाने के लिए फार्म- 7, मतदाता सूची में दर्ज नामों में त्रुटियां ठीक कराने के लिए फॉर्म- 8, एक निर्वाचन क्षेत्र में निवास स्थान को दूसरे पर स्थानांतरित करने के लिए फार्म- 8ए, विशेष दिवस 21 नवंबर तथा 27 नवंबर को अपने मतदेय स्थल पर बूथ लेवल अधिकारी के पास जमा कर सकते हैं।


 सभी फार्म बूथ लेवल अधिकारी से निःशुल्क प्राप्त किए जा सकते हैं । सभी बूथ लेवल अधिकारी अपने मतदेय स्थलों पर नवीनतम मतदाता सूची, पर्याप्त फार्म आदि के साथ अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे।



 उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से अपील किया कि वे अपने कार्यकर्ता, बूथ लेवल एजेंट के माध्यम से पात्र व्यक्तियों का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने, मृतक, शिफ्टेड डुप्लीकेट मतदाताओं का नाम हटाने तथा मतदाता सूची में दर्ज अशुद्ध प्रविष्टियों को शुद्ध कराए जाने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे