Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:बाल दिवस के उपलक्ष में प्रतियोगिताओं का आयोजन


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर जिला मुख्यालय के शारदा पब्लिक स्कूल परिसर में सोमवार को बाल दिवस के उपलक्ष में विभिन्न सांस्कृतिक तथा प्रतियोगी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया



जानकारी के अनुसार शारदा पब्लिक स्कूल मे 14 नवंबर को अवकाश होने के कारण 15 नवंबर को बाल दिवस कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । बाल दिवस के उपलक्ष में विद्यालय परिसर में गीत-संगीत के साथ-साथ खेल कूद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया । 


कक्षा 6 की सानिया तथा कक्षा 12 की मुस्कान की कविता पाठ अत्यंत सराहनीय रहा । विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ नितिन कुमार शर्मा ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी । 


उन्होंने बाल दिवस की विशेषताएं बताते हुए कहा कि 14 नवंबर 1889 को ही भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जन्म हुआ था ।पंडित नेहरू को बच्चों से काफी लगाव था, इसीलिए बच्चे उन्हें प्यार से चाचा नेहरू के नाम से बुलाया करते थे । 


उन्होंने यह भी कहा कि बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए हम सदैव तत्पर हैं और रहेंगे । आज के बच्चे कल के भविष्य हैं, यही कल का भारत निर्माण करेंगे । 


उन्होंने कहा कि जिस तरह से हम उन्हें लाएंगे उसी से देश का भविष्य निर्धारित होगा । विद्यालय के चेयरमैन पराग बोस ने सभी बच्चों को बाल दिवस की हार्दिक बधाई दी । 


कार्यक्रम के दौरान शालिनी सिंह व अर्चना श्रीवास्तव ने कविता के माध्यम से बच्चों को शुभकामनाएं दी तथा सभी अध्यापकों ने भी बच्चों को बाल दिवस की हार्दिक बधाई दी । 


कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिकाएं, शिक्षणेत्तर कर्मी तथा छात्र छात्राएं मौजूद थीं ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे