Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

मनकापुर: सपा नेता ने वनाधिकारी पर लगाया गंभीर आरोप

गोण्डा: प्रदेश सरकार जहां हर साल हजारों हरे भरे पेड़ लगाकर समाज में हरियाली और खुशहाली लाने का कार्य कर रही है। 


वहीं कुछ जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारियों से इतर हटकर आंधी तूफान के बहाने जंगल की बेशकीमती लकड़ी बेच कर अपनी जेब भरने में कामयाब हो रहे हैं और उसका खामियाजा इलाकाई जनता को भुगतना पड़ रहा है। जिम्मेदार अफसर स्थानीय लोगों को कथित मुठभेड़ के बहाने अपराधी बनाने में मशगूल हैं ।



ऐसा आरोप एक स्थानीय सपा नेता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पोर्टल पर टिकरी जंगल से जुड़ी ऐसी ही शिकायत करके उच्च स्तरीय जांच की मांग की है ।


 मनकापुर इलाके के वरिष्ठ सपा नेता जय सेन सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पोर्टल पर शिकायत करते हुए कहा है कि वनअधिकारी टिकरी संतोष कुमार मिश्र जंगल की बेशकीमती लकड़ियां भेजकर अपनी जेब भरने में मशगूल है और तमाम वन माफियाओं से उनके अवैध वन कटान के संबंध हैं । 


बताया जाता है टिकरी के प्रभारी बना अधिकारी संतोष कुमार मिश्र टिकरी जंगल में बेशकीमती लकड़ियों की अवैध कटान रोक पाने में असफल है।


 सपा नेता ने अपनी शिकायत में कहा है कि स्थानीय जनता को कथित मुठभेड़ के बहाने वन अधिकारी अपराधी बनाने में मशगूल हैं ।



 जिन वन माफियाओं से उनकी नही बनती उन्हें वह नकली मुठभेड़ दिखा कर मुकदमा दर्ज कर देते हैं । सपा नेता ने टिकरी रेंज में भ्रष्टाचार की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। और कहां है कि टिकरी जंगल के तमाम बेशकीमती लकड़ियां गायब हैं जंगल की हरियाली को मिटाने में टिकरी वन रेंज में तैनात कई जिम्मेदार अफसर स्वयं की कर्तव्यनिष्ठा से मुकर कर अपनी जेबे भरने में मशगूल हैं। 


वरिष्ठ सपा नेता ने अपनी शिकायत में कहा है कि टिकरी वन रेंज कि यदि कांबिंग कराई जाए तो जांच में अवैध कटान का खुलासा हो सकता है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों में आए आंधी तूफान के बहाने टिकरी रेंज के वन अधिकारी ने कागजों में ओने पौने दाम में लकड़ियों की बिक्री दिखाकर और जलौनी दर्शा कर अपनी जेबे भरली ऐसे में उच्च स्तरीय जांच की आवश्यकता प्रतीत होती है।

 


उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि जांच के दौरान टिकरी रेंज अधिकारी को रेंज से हटा कर ही जांच कराई जाए जिससे उच्च स्तरीय जांच में कोई बाधा न पहुंचे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे