Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

नवाबगंज:शिक्षकों और आंगनबाड़ी केंद्रों के बीच समन्वय स्थापित करना ही कार्यशाला का लक्ष्य : सीडीपीओ



आर के गिरी

गोण्डा:नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के तहत क्षेत्र नगवा बीआरसी केंद्र एक दिवसीय ब्लॉक स्तरीय स्कूल रेडिनेस ईसीसीईकार्यशाला का आयोजन किया गया।



 जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर डायट प्रवक्ता सौमित्र सिंह तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में सीडीपीओ रमा सिंह मौजूद रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी चंद्र भूषण पांडेय नें किया।


कार्यशाला में स्कूल रेडिनेस के अंतर्गत सप्ताहिक दिनचर्या, बाल वाटिका, टीएलएम निर्माण, आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों का नामांकन, आंगनबाड़ी केंद्रों के कायाकल्प सहित अनेक विंदुओं पर चर्चा की गई।


इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में डायट प्रवक्ता नें कहा कि यह महत्वपूर्ण प्रशिक्षण नई शिक्षा नीति पर आधारित है।इसका मकसद है कि प्री- प्राइमरी के बच्चों को प्राइमरी के स्तर के लिए तैयार करना है। 



बाल विकास परियोजना अधिकारी रमा सिंह ने कहा कि कार्यशाला का लक्ष्य शिक्षकों और आंगनबाड़ी केंद्रों के बीच समन्वय स्थापित करना है। 



खंड शिक्षा अधिकारी नें लोगों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि सभी शिक्षकों और आंगनबाड़ी कार्यकर्त्रीओं को एक साथ मिलकर बच्चों की शिक्षा में एक  अद्भुत परिवर्तन लाने का प्रयास करना है। दोनों के प्रयास में भारत के भविष्य का निर्माण होगा।



इस मौके पर एआरपी राम सुन्दर प्रजापति, संजय दूवे,पवन प्रजापति, मुख्य सेविका फूलकली देवी, आंगनबाड़ी माया सिंह,आरती तिवारी,रामावती देवी,मंशा मिश्रा,नीलम श्रीवास्तव सहित सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ती तथा शिक्षक शिक्षिकायें मौजूद रहीं।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे