Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

गन्ना सेंटरों पर किसानों से उतराई के नाम पर हो रही अवैध वसूली बनी चर्चा का विषय

किसान नेताओं ने मिल प्रबन्धक को ज्ञापन देकर दी चेतावनी

कमलेश जायसवाल

खमरिया खीरी:गोबिन्द शुगर मिल ऐरा क्षेत्र के गन्ना तौल सेंटरों पर किसानों से गन्ना उतराई व लोडिंग के नाम पर प्रति गाड़ी 50 रुपये से लेकर 200 रुपये तक हो रही अवैध वसूली को लेकर किसानों में आक्रोश व्याप्त है।



 मामले को संज्ञान लेकर एक तरफ ऐरा समिति के सचिव ने कई सेंटरों पर जांच कर कार्रवाई शुरू की है वहीं किसान संगठन के नेताओं ने चीनी मिल प्रबन्धक को ज्ञापन देकर हो रही वसूली को तत्काल बन्द करने की चेतावनी दी है।



ऐरा चीनी मिल क्षेत्र में लगे गन्ना तौल सेंटरों पर गन्ना लेकर आने वाले किसानों से प्रति बैलगाड़ी 50 रुपये,ट्राली 150 से 200 रुपये की ट्रांसपोर्टरों द्वारा गन्ने की उतराई व लोडिंग के नाम पर की जा रही अवैध वसूली को लेकर आक्रोशित किसानों ने गन्ना समिति ऐरा के सचिव को अवगत कराते हुए किसान नेताओं को सूचित किया। 



जिसको देख सचिव सुधीर कुमार वर्मा ने अमेठी पंचम व अमेठी प्रथम पर अचानक जांच की तो किसानों द्वारा लगाए गए आरोपी सही साबित हुए। वहीं किसान नेता मुरलीधर वर्मा समेत अन्य किसान नेताओ ने बुधवार को मिल प्रबन्धक को ज्ञापन देकर किसनों से की जा रही वसूली को तत्काल बन्द करवाने की मांग की साथ ही चेतावनी भी दी है कि अगर तत्काल वसूली बन्द न हुई तो किसान धरना प्रदर्शन करने को विवश होंगे।



 वही इस बाबत सचिव सुधीर कुमार वर्मा ने बताया कि जिन सेंटरों से वसूली की शिकायत मिलती है वहाँ जांच की जा रही है दो सेंटरों पर जांच के दौरान वसूली की बात सामने आई है उन पट कार्रवाई के लिए सम्बंधित अधिकारी को संस्तुति भेज दी गई है।



 फ़िलहाल कुछ भी हो किसानों से  गन्ना सेंटरों पर हो रही वसूली को लेकर क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त होने लगा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे