Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

दबाव की राजनीति से सत्ता हथियाना चाहती है भाजपा: सूरज सिंह

ए. आर. उस्मानी

गोण्डा। विजय संकल्प चौपाल के बढ़ते कारवां के क्रम में आज समाजवादी चौपाल यात्रा अपने 11वें चरण में गोंडा सदर विधानसभा के बालपुर जाट पहुंची। 


विजय संकल्प चौपाल में उमड़े अपार जनसैलाब को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व प्रत्याशी सूरज सिंह ने कहा कि इस असीमित प्यार और सम्मान का कर्ज मौका मिलने पर जरूर चुकाऊंगा। 

वीडियो



हमारे पिता पूर्व मंत्री पंडित सिंह ने जो आप सब की सेवा विगत 30 वर्षों तक की है, उस सेवा और समर्पण को मैं अपना धर्म समझ कर आगे ले जाने का कार्य करता रहूंगा और अपना पूरा जीवन क्षेत्र के विकास और जनता जनार्दन के चेहरे पर खुशहाली लाने का काम करूंगा।       

     

 बताते चलें कि रविवार को आयोजित उक्त बैठक झंझरी ब्लॉक के बेहड़ा चौबे न्याय पंचायत के अंतर्गत आने वाले गाँवों की थी। सभा में सूरज सिंह ने कहा कि इस जालिम हुकूमत में समाज का हर तबका परेशान है। 


बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, पुलिस उत्पीड़न, भ्रष्टाचार, छुट्टा जानवरों से फसलों की बर्बादी, खाद, यूरिया, डाई, पेट्रोल, डीजल, सिलेंडर, अनाज, सब्जी, सीमेंट, सरिया की महंगाई आदि समस्याओं से जनता ग्रसित है। 


उन्होंने कहा कि जब हमारे पिता स्वर्गीय पंडित सिंह जी मंत्री थे और अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, तब गोंडा सदर सहित पूरे जनपद का चहुँमुखी विकास हुआ था।



हमारी सरकार में किसी भी प्रधान से कमीशन नहीं माँगा जाता था और न ही किसी जनसभा को विशाल बनाने के लिए दबाव डालना पड़ता था।

     


सूरज सिंह ने कहा कि निश्चित रूप से आज की विशाल सभा में प्रधान, कोटेदार, आँगनबाड़ी, आशा बहू, सफाईकर्मी, रोजगार सेवक सहित आम जनमानस आया है, पर हमने किसी पर दबाव नहीं डाला। 


आपके बीच उपस्थित होकर आपका मान-सम्मान कर आपका काम करना ही हमारी पूंजी है। सूरज सिंह ने कहा कि सपा सरकार में गोंडा मुख्यालय समेत गांवों में भी सड़कों का जाल बिछाया गया था। लाखों-लाखों नौजवानों को रोजगार सहित लैपटॉप मुहैया कराया गया था, लेकिन इस सरकार में आज जब पढ़ा-लिखा बेरोजगार नौकरी की मांग करता है तो योगी बाबा की सरकार बेरोजगारों पर लाठियां चलाती है। 


नौजवानों को परीक्षा से पहले पेपर लीक की सूचना मिल जाती है। सूरज सिंह ने कहा कि सहजता, सरलता और सुलभता ही हमारी पूँजी है। सूरज सिंह ने कहा कि जब-जब क्षेत्र की जनता को सुख या दुख में आवश्यकता हुई, तब-तब मेरे पिता स्वर्गीय पंडित सिंह तथा हम हमेशा तन-मन और धन के साथ जनता जनार्दन के दरवाजे पर खड़े मिले। 


सूरज सिंह ने कहा कि हमारे पिता हमेशा कहा करते थे 'न खाता न बही, जौन जनता कहै वही सही' पर भी कुछ सत्ताधारी कटाक्ष करते हैं तो इस मंच के माध्यम से मैं उनको बताना चाहता हूं कि गोण्डा सदर कि इस धरती पर मेरे पिता स्वर्गीय पंडित सिंह जी ने अपना जीवन न्यौछावर कर अपने खून-पसीने से सींचा है। 


मैं अपने पिता के उक्त कथन को ही आदर्श मानते हुए और जनता जनार्दन का आशीर्वाद लेते हुए आगे बढ़ूँगा। सूरज सिंह ने कहा कि आप सब का आशीर्वाद मिला और मुझे गोंडा सदर का नेतृत्व करने का मौका मिला तो मैं आपका विधायक नहीं बल्कि आपका सेवक, बेटा और भाई बनकर आपकी सेवा करने का काम करूंगा।

     


पूर्व मंत्री स्वर्गीय पंडित सिंह को श्रद्धांजलि देकर कार्यक्रम का समापन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रयाग दत्त मिश्रा तथा संचालन बिंदेश्वरी प्रसाद पाल ने किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे