Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

BALRAMPUR:महायज्ञ के तीसरे दिन भगवान जन्म का प्रसंग


अखिलेश्वर तिवारी
जनपद बलरामपुर के विकासखंड सदर क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सभा शंकरपुर में 12 दिसंबर से शुरू हुए श्रीमद् भागवत कथा महायज्ञ के तीसरे दिन भगवान जान के पसंद का प्रवचन किया गया तथा भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कथा का समापन 1 दिसंबर को पूर्णाहुति व भंडारे के साथ किया जाना है ।




आयोजन समिति के संयोजक सनातन धर्म प्रचार समिति के जिला अध्यक्ष पवन तिवारी ने बताया कि महायज्ञ का आयोजन सनातन धर्म प्रचार समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कथा व्यास पंडित भानु प्रकाश तिवारी शास्त्री की देखरेख में चल रहा है ।


 मुख्य वक्ता के रूप में भी कथा व्यास पंडित भानु प्रकाश तिवारी अपने मुखारविंद से भगवान जन्म का प्रसंग श्रोताओं को सुनाया । प्रवचन सुनकर श्रद्धालु भावविभोर हो गए ।भगवान जन्म के बाद विभिन्न विधाओं से पूजन अर्चन किया गया । 


उन्होंने बताया कि प्रवचन सुनने के लिए आसपास के क्षेत्रों से तमाम धर्म प्रेमी पहुंच रहे हैं । कथा स्थल पर श्रद्धालुओं के बैठने के उचित प्रबंध किए गए हैं ।

 महायज्ञ के सफल संचालन में तहसील अध्यक्ष पंडित भानु तिवारी, तहसील उपाध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार पाठक व जिला प्रचारक उमाशंकर तिवारी सहित समिति के सभी पदाधिकारी सदस्य व स्थानीय लोगों का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है । 

उन्होंने क्षेत्र वासियों से अपील किया है कि कथा स्थल पर पहुंचकर कथा श्रवण करें और पुण्य के भागीदार बने ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे