Type Here to Get Search Results !

Bottom Ad

बस्ती में जिला स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन,इन्होंने मारी बाजी

 

प्रथम स्थान बनकटी से अमरेश दुबे द्वितीय स्थान बहादुर के महिमा मिश्रा तथा तृतीय स्थान कप्तानगंज के वर्तिका वर्मा को मिला

सुनील उपाध्याय

बस्ती।जिले मे नेहरू युवा केन्द्र युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण पर जनपद स्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय कन्या इंटर कॉलेज बस्ती के सभागार में  किया गया।


कार्यक्रम का आयोजन जिला युवा अधिकारी अनुराग यादव द्वारा किया गया। 


इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी जगदीश शुक्ला व प्रधानाचार्या नीलम सिंह द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर किया गया। 



कार्यक्रम का संचालन पूर्णिमा श्रीवास्तव ने किया। निर्णायक मंडल में कविता वर्मा, दिव्या वर्मा, अपर्णा भरद्वाज के संयुक्त रूप से किया गया।

तथा कार्यक्रम सहायक ओम प्रकाश मिश्रा एवं शुभम पंत रहे ।

    


इस प्रतियोगिता में ब्लाक स्तर पर आयोजित विजेता प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया।


इसमें प्रथम स्थान बनकटी से अमरेश दुबे द्वितीय स्थान बहादुर के महिमा मिश्रा तथा तृतीय स्थान कप्तानगंज के  वर्तिका वर्मा को मिला। 


सभी छात्र छात्राओं ने मूल विषय सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास पर अपने विचार रखतें हुए देश की सभ्यता और संस्कृति को बढाये जाने पर जोर दिया। 



उन्होंने चिन्ता जताई कि आज के दौर में युवा अपनी संस्कृति को भूलकर पाश्चात्य संस्कृति की तरफ भाग रहे हैं। 



अनुराग यादव ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि युवाओं को अपने देश के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए। सभी युवा अपने कर्तव्य का सही से निर्वहन करें। 



जगदीश शुक्ला  ने कहा कि युवाओं को अपनी संस्कृति की पहचान करते हुए सही दिशा में काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि युवाओं को इस प्रकार के कार्यक्रमों में ज्यादा से ज्यादा भाग लेना चाहिए। 



उन्होंने नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम की सराहना करते युवाओं को अपनी ऊर्जा के माध्यम से सकारात्मक सोच से समाज के उत्थान में अपनी महती भूमिका निभाने की बात कही। 


प्रतियोगिता में में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान को पुरस्कार के रूप में क्रमश: 5000, 2000, 1000 रूपये की धनराशि दिया गया  साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र प्रदान कर  जिला युवा अधिकारी अनुराग यादव ने बताया की प्रथम स्थान पर आए प्रतिभागी को राज्य स्तर पर प्रतिभाग करने का मौका मिलेगा। 



इस कार्यक्रम में डॉ अंजनी कुमार, विद्यावती यादव, मनोरम, रामशुभग,महिमा, अरुण सिंह, सरफराज,नेहा,सरिता,रोली, सुमन समेत कई लोग मौजूद रहे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad



 

Below Post Ad

5/vgrid/खबरे